उत्तराखंड

धार्मिक यात्राओं, शोभा यात्रा और जुलूस की अनुमति हेतु अब लंबी प्रक्रिया से होगा गुजरना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। आमतौर पर धार्मिक यात्रा, शोभायात्रा और जुलूस की वजह से कई बार जाम की स्थिति देखने को मिलती है। जिसके कारण शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब धार्मिक यात्राओं, शोभा यात्रा और जुलूस की अनुमति लेने के लिए अब लंबी प्रक्रिया से गुजरना होगा। एसपी ट्रैफिक और सिटी के अलावा अब एसएसपी अफिस से भी अनुमति लेनी होगी। ऐसे में रिपोर्ट लगाने के बाद ही अनुमति मिल पाएगी। साथ ही पीक अवर में किसी भी आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा मुख्य मार्गों पर अनुमति भी नहीं दी जाएगी।
इस वजह से लेना पड़ा निर्णयरू बता दें कि सोमवार को भी एक धार्मिक शोभायात्रा का आयोजन किया गया था। आयोजन करीब तीन घंटे बाद शुरू हुआ था और उसके समापन में रात के आठ बज गए। जिसके कारण शहर के कई मार्गों पर जाम की स्थिति देखने को मिली। आयोजन की अनुमति को चेक किया गया तो नगर कीर्तन निकालने के लिए दोपहर साढ़े 12 बजे से 2रू 30 बजे के बीच की अनुमति दी गई थी, जिसका शपत्र पत्र भी आयोजकों ने दिया था, लेकिन आयोजकों ने शोभायात्रा शाम करीब 3 बजे शुरू की, जो आढ़त बाजार गुरुद्वारे तक रात 8 बजे पहुंची़ जिसके बाद एसएसपी अजय सिंह ने यह निर्देश जारी किए हैं।
देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि अब तक इस तरह के आयोजन में एसपी ट्रैफिक और एसपी सिटी की रिपोर्ट पर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय से आयोजन की अनुमति जारी होती थी, लेकिन अब इस तरह के आयोजन की अनुमति देने से पहले मामले में एसएसपी कार्यालय से भी स्वीति लेनी पड़ेगी। एसपी सिटी अब रिपोर्ट सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में भेजने से पहले रिपोर्ट एसएसपी कार्यालय भेजेंगे। इसके बाद रिपोर्ट को सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय को भेजा जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!