कोटद्वार-पौड़ी

कण्वाश्रम मंदिर में डाले जूते-चप्पल, भड़के भाजयुमो कार्यकत्र्ता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-पुलिस से की दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : राष्ट्रीय धरोहर कहे जाने वाले कण्वाश्रम के मंदिर में तोड़-फोड़ व जूते-चप्पल डालने पर भाजयुमो कार्यकत्र्ताओं ने रोष व्यक्त करते हुए पुलिस से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
मंगलवार को कोतवाली पहुंच भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकत्र्ताओं ने अपर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देते हुए कहा कि सोमवार शाम को क्षेत्रीय युवाओं ने उन्हें बताया कि कण्वाश्रम के मुख्य मंदिर परिसर में कुछ असामाजिक तत्वों ने दुर्भावना से जूते-चप्पल डाले और मंदिर को नुकसार पहुंचाया। जिसके बाद भाजयुमो कार्यकत्र्ताओं ने क्षेत्र की महिलाओं के साथ मिलकर मंदिर परिसर को साफ किया। उन्होंने मांग की कि मंदिर को नुकसान पहुंचाने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस मौके पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष सौरव नौडियाल, मोहित कंडवाल, शुभम रावत, रजत मेहरा, नितिन, मनोज, मनीष, आशीष रौतेला आदि मौजूद रहे।

कण्वाश्रम में स्थापित हो स्थायी पुलिस चौकी
भारतीय जनता युवा मोर्चा ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कण्वाश्रम में स्थायी पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कण्वाश्रम में आए दिन असामाजिक तत्वों द्वारा उत्पात मचाने की शिकायतें मिल रही हैं। जिसे देखते हुए वहां स्थायी पुलिस चौकी बहुत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कण्वाश्रम में कई लोग आते हैं और इनमें कई बाहर के भी होते हैं। यदि यहां असामाजिक तत्वों का राज रहेगा तो बाहर के लोगों के बीच कोटद्वार की छवि भी धूमिल होगी।

कण्वाश्रम मंदिर में लगातार हो रही चोरियों पर लगे रोक, दोषियों पर हो कार्रवाई
कोटद्वार : कण्वाश्रम विकास समिति ने कण्वाश्रम मंदिर में लगातार हो रही चोरियों पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेज जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
मंगलवार को जिलाधिकारी को भेजे ज्ञापन में कण्वाश्रम विकास समिति के अध्यक्ष वीएस रावत ने कहा कि कण्वाश्रम बहुत ही प्राचीन स्थल है। यहां श्रद्धालु व पर्यटक आते हैं और दान पात्र में भेंट चढ़ाते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से यहां असामाजिक तत्व दान पात्र को नुकसान पहुंचाकर भेंट की राशि को चोरी कर रहे हैं। इस संबंध में पुलिस से कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले करीब एक साल से यहां असामाजिक तत्वों ने उत्पात मचा रखा है, यहां गंदगी फैलाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!