सरकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाएं अधिकारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी ने अधिकारियों को दिए निर्देश
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : सरकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए अधिकारी गंभीरता से कार्य करें। ऐसी व्यवस्था बनाई जाए, जिससे अधिक से अधिक लोगों को आसानी से योजनाओं का लाभ मिल सके। यह निर्देश जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी ने अधिकारियों को दिए।
गुरुवार को जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभागार में बैठक आयोजित की गई। जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ जिला पंचायत सदस्यों ने भी प्रतिभाग किया। बैठक में विभिन्न विभागीय अधिकारियों द्वारा अपने-अपने विभाग के अंतर्गत चलाई जा रही योजना व संचालित किये जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी दी गई। बैठक में अधिकतर मुद्दे शिक्षा, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, वन, पर्यटन, कृषि, लोक निर्माण विभाग एवं जल संस्थान से संबंधित उठे। जिला पंचायत अध्यक्ष ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि सदन में दिए गए निर्देशों का पालन करें और अगली बैठक में पूर्ण किए गए कार्यों का विवरण सहित रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। सदन के सदस्यों द्वारा विकासखंड पाबौ के पटोटी (मातोली) विद्यालय में कार्य करवाने में लापरवाही की शिकायत की गई। जिस पर मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा जांच अधिकारी नामित करते हुए इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाने का भरोसा दिया गया। इस दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में शिक्षकों के अधिकतर स्कूल न आने का मुद्दा भी उठाया गया। जिस पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने उचित कार्रवाई की बात कही। सदस्यों द्वारा श्रम विभाग की लोगों के बीच कार्यों की महत्ता को देखते हुए विकासखंड स्तर पर विभाग का प्रतिनिधि/कार्मिक तैनात करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।

जिनकी सुधर चुकी है आर्थिक स्थिति वह जमा कराएं बीपीएल कार्ड
इस दौरान जिला पूर्ति अधिकारी ने कहा कि वर्तमान में जिस परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार हो चुका है वे अपना बीपीएल कार्ड 15 दिन की अवधि में जमा करें। उन्होंने कहा कि यदि सर्वे के दौरान संबंधित व्यक्तियों द्वारा उक्त कार्ड को जमा नहीं करना पाया गया तो उनसे बीपीएल धारक के तहत पूर्व में मिली सुविधा की रिकवरी की जाएगी। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष रचना बुटोला, डीएफओ मुकेश कुमार, डीडीओ पुष्पेंद्र चौहान, अपर मुख्य अधिकारी संतोष खेतवाल, मुख्य कृषि अधिकारी अमेंद्र चौधरी, पूर्ति अधिकारी केएस कोहली, मुख्य शिक्षाधिकारी आंनद भारद्वाज, जिला पंचायत सदस्य संजय डबराल, कुलदीप सिंह, गौरव रावत आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!