कोटद्वार-पौड़ी

एक व्यक्ति ने रोक दिया 250 परिवारों का पानी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : दुगड्डा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम सरुड़ा व गैनाली के लिए बनाई गई घर-घर पेयजल योजना धरातल पर नहीं उतर पा रह है। दरसअल, जिन स्थान से गांव को पेयजल उपलब्ध करवाया जाना है उस पेयजल स्रोत पर एक व्यक्ति ने अपना कब्जा जमा दिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि व्यक्ति ने योजना निर्माण में कार्य करने पहुंचे श्रमिकों के साथ भी अभद्रता की है। ऐसे में अब ग्रामीणों ने प्रशासन से व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
दुगड्डा ब्लाक के अंतर्गत ग्राम सरुड़ा व गैनोली के प्राकृतिक स्रोत पर एक व्यक्ति ने अपना कब्जा कर लिया है। व्यक्ति ग्रामीणों को घर-घर पेयजल योजना के तहत प्राकृतिक स्रोत से पाइप लाइन न बिछाने की जिद में अड़ा हुआ है। नतीजा गांव के करीब 250 परिवारों के घर तक पेयजल योजना पहुंचाना मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों पानी के लिए सार्वजनिक नल पर निर्भर हो गए हैं।
शुक्रवार को ग्रामीणों ने समस्या के संबंध में उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार को ज्ञापन दिया। बताया कि ग्राम सरूड़ा व गैनोली के लिए घर-घर पेयजल योजना बनाई गई है। इसके लिए गांव के समीप प्राकृतिक स्रोत को चिन्हित किया गया है। लेकिन, गांव का ही एक व्यक्ति उक्त प्राकृतिक स्रोत पर कब्जा जमाए बैठा हुआ है। बताया कि कुछ दिन पूर्व जब योजना के तहत श्रमिक प्राकृतिक स्रोत में कार्य करने गए तो व्यक्ति ने उन्हें भगा दिया। यही नहीं, यह व्यक्ति ठेकेदार के साथ भी झगड़ा कर चुका है। बताया कि उक्त प्राकृतिक स्रोत सरकारी भूमि पर बना हुआ है। उक्त व्यक्ति की जिद के कारण ग्रामीणों के लिए बनाई गई योजना धरातल पर नहीं उतर पा रही है। ग्रामीणों ने जल्द ही मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में भरोसानंद, ताजवर सिंह, बृजमोहन, मुकेश चंद्र अनूप कुमार, भगवती प्रसाद, धीरज मोहन, राजेश्वरी देवी, विक्रम सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!