बिग ब्रेकिंग

एक सितंबर से शुरू होगी पिथौरागढ़-देहरादून के बीच हवाई सेवा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। प्रदेश में देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच हवाई सेवा एक सितंबर से शुरू हो जाएगी। साथ ही गौचर व चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी का भी विस्तार करने की तैयारी है। केंद्र सरकार कुमाऊं में अंतरराट्रीय एयरपोर्ट खोलने पर भी विचार कर रही है। देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच वर्ष 2018 में क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत शुरू की गई फिक्स विंग हवाई सेवा अभी बंद है। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने लगातार केंद्र को हवाई सेवा संचालित करने को पत्र भेजे। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इसी माह दिल्ली दौरे के दौरान केंद्र के सामने इस हवाई सेवा का मसला उठाया था। इस पर केंद्र ने सकारात्मक कार्यवाही का भरोसा दिया था। इसके अलावा प्रदेश में देहरादून चिन्यालीसौड़ हवाई सेवा भी बंद चल रही है।
अब इस कड़ी में मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख व राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी और उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री हरदीप पुरी से नई दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान उत्तराखंड में हवाई सेवा को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने बताया कि केंद्रीय राज्यमंत्री ने अधिकारियों को एक सितंबर से देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच 19-20 सीटर हवाई सेवा संचालित करने के निर्देश दिए हैं।
इस बीच हवाई सेवा संचालित करने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि बैठक में गौचर व चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी के विस्तार पर भी चर्चा हुई। इस पर जल्द ही कार्य शुरू किए जाने पर सहमति बनी है। कुमाऊं में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने पर भी सकारात्मक चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हवाई सेवा को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। वह स्वयं नागरिक उड्डयन मंत्री से मुलाकात कर उत्तराखंड में हवाई सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!