बिग ब्रेकिंग

जनशताब्दी समेत कई ट्रेनों का संचालन बंद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पीलीभीत आगरा, एजेंसी। परिचालन में आ रही कठिनाई और पर्याप्त यात्री न मिलने के कारण एक एक कर कई ट्रेनों को बंद किया जा रहा है। पीलीभीत स्टेशन से चलने वाली दो जोड़ी ट्रेनों का संचालन 30 अप्रैल से बंद करने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेनें अगली सूचना तक निरस्त रहेगी। अभी पूर्णागिरि जन शताब्दी विशेष ट्रेन संचालित होती रहेगी। इसी तरह एक मई से आगरा से गतिमान एक्सप्रेस, हबीबगंज-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस और आगरा र्केट-नई दिल्ली इंटरसिटी को अगले आदेश तक निरस्त करने का निर्णय लिया है।
रेलवे ने चार मार्च को पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस ट्रेन में तब्दील कर संचालन शुरू किया था। बरेली सिटी-भोजीपुरा-पीलीभीत, पीलीभीत-टनकपुर रेलखंड पर एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया। इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को कुछ राहत जरूर मिली। पर कोरोना की दूसरी तेज लहर ने फिर से यात्रियों पर असर डाला।
ट्रेन संख्या 05339 बरेली सिटी-पीलीभीत विशेष गाड़ी, ट्रेन संख्या 05340 पीलीभीत-बरेली सिटी विशेष गाड़ी, ट्रेन संख्या 05341 पीलीभीत-टनकपुर विशेष गाड़ी, ट्रेन संख्या 05342 टनकपुर-पीलीभीत विशेष गाड़ी 30 अप्रैल से अगली सूचना तक निरस्त रहेंगी। डीआरएम के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि परिचालन में कठिनाई और यात्री न मिलने के कारण ट्रेनों का निरस्तीकरण किया गया है।
आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि 12049/12050 झांसी-हजरत निजामुद्दीन-झांसी गतिमान एक्सप्रेस को एक मई से अग्रिम आदेशों तक निरस्त कर दिया है। 02155 हबीबगंज-नई दिल्ली एक्सप्रेस 1 मई से और 02156 हजरत निजामुद्दीन-हबीबगंज एक्सप्रेस 2 मई से अग्रिम आदेशों तक निरस्त रहेगी। इन दोनों ट्रेनों के साथ ही 04211 आगरा र्केट-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस 2 मई से और 04212 नई दिल्ली-आगरा र्केट इंटरसिटी एक्सप्रेस 1 मई से अग्रिम आदेशों तक निरस्त रहेगी। तीनों ट्रेनों में बीते करीब 15 दिन से यात्रियों की संख्या में बहुत गिरावट आ गई थी। तीनों ट्रेनों के परिचालन से रेलवे को प्रतिदिन लाखों रुपये का घाटा हो रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!