कोटद्वार-पौड़ी

शराब की दुकान खोलने का विरोध, जाम की सड़क

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

वार्डवासियों ने दुर्गापुरी में शराब की दुकान खोले जाने का किया विरोध
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : भाबर क्षेत्र के दुर्गापुरी में शराब की दुकान खोलने को लेकर वार्डवासियों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को वार्डवासियों ने दुर्गापुरी चौराहे के समीप सड़क पर प्रदर्शन करते हुए जाम लगाया। इस दौरान प्रशासन व पुलिस के अधिकारी वार्डवासियों को समझाते हुए नजर आए। वहीं, वार्डवासियों ने क्षेत्र में शराब की दुकान खोले जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। कहा कि क्षेत्र में शराब की दुकान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
भाबर क्षेत्र के खूनीबड़ से शराब की दुकान को शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। पहले प्रशासन की ओर से घमंडपुर में शराब की दुकान खोलने का प्रयास किया गया, जिसका स्थानीय महिलाओं ने विरोध किया। तत्पश्चात प्रशासन की ओर से दुर्गापुरी में दुकान खोलने के लिए जगह चिन्हित की गई। दुर्गापुरी में शराब की दुकान खुलने की खबर लगते ही स्थानीय लोग पार्षद सौरभ नौडियाल के नेतृत्व में वहां एकत्रित हो गए और दुकान खोलने का विरोध करना आरंभ कर दिया था। गुरुवार को बड़ी संख्या में दुर्गापुरी में पहुंची वार्डवासियों ने प्रशासन व आबकारी विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। कहा कि दुर्गापुरी क्षेत्र आबादी से घिरा हुआ है। ऐसे में यहां शराब की दुकान खुलने से क्षेत्र का माहौल खराब हो सकता है। आक्रोशित लोगों ने सड़क पर जाम लगाते हुए शराब की दुकान का विरोध किया। जाम लगने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के अधिकारी दुर्गापुरी पहुंचे और उन्होंने लोगों को समझाने का प्रयास किया। पार्षद सौरभ नौडियाल ने कहा कि खूनीबड़ से शराब की दुकान को शिफ्ट करना अनुचित है। आबादी क्षेत्र में दुकान खुलने से वहां का माहौल खराब हो सकता है। इसलिए दुकान को पूर्व स्थान पर ही रहने दिया जाना चाहिए। महिलाओं ने भी आबादी क्षेत्र में शराब की दुकान खोलने को अनुचित बताया। इस दौरान शांति देवी, शोभा देवी, मनोरमा देवी, सरस्वती देवी, विद्या देवी, आशा देवी, कलावती देवी, मंजू देवी, आराधना देवी और जमोत्री देवी सहित कई महिलाएं और पुरूष शामिल रहे।

आपस में ही लड़े जनप्रतिनिधि
शराब की दुकान खुलने को लेकर भाबर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि आपस में ही लड़ गए। घमंडपुर के जनप्रतिनिधि शराब की दुकान को उनके वार्ड में न खोलने की जिद पर अड़े हुए थे। जबकि, दुर्गापुरी के जनप्रतिनिधि भी दुकान को अपने क्षेत्र में न खोलने की बात कर रहे हैं। ऐसे में दुर्गापुरी के जनप्रतिनिधियों का आरोप था कि कुछ जनप्रतिनिधि जबरन दुकान को दुर्गापुरी क्षेत्र में शिफ्ट करना चाहते हैं। इसी बात को लेकर कई जनप्रतिनिधियों के बीच मुंह की जंग चल रही थी।x

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!