कोटद्वार-पौड़ी

पदमपुर जाने वाली सड़क पर नहर की पुलिया क्षतिग्रस्त, दुर्घटना की आशंका 

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। पदमपुर जाने वाली सड़क पर नहर की पुलिया क्षतिग्रस्त होने से दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। इस मार्ग से पदमपुर, सिम्बलचौड़ सहित भाबर के लोगों का प्रतिदिन आवागमन होता है। ऐसे में अंधेरे में तेज गति से आने वाले वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो सकते है। पुलिया की मरम्मत के लिए कई बार बताने के बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा है। मानव पशु प्रकृति एवं गौ सेवा समिति कोटद्वार ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर समस्या के निराकरण की मांग की है।
मानव पशु प्रकृति एवं गौ सेवा समिति कोटद्वार के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष बौंठियाल ने बताया कि पमदमपुर चौराहा के पास सिंचाई नहर के ऊपर बनाई गई पुलिया पिछले 20 दिनों से क्षतिग्रस्त हो रखी है। जिस कारण हर समय दुर्घटना का खतरा बना रहता है। सिंचाई विभाग को कई बार शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का निराकरण नहीं हो पा रहा है। विभाग की लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। सिंचाई विभाग और प्रशासन की लापरवाही के कारण कभी भी इस पुलिया पर कोई बड़ा हादसा हो सकता है। इस पुलिया पर अब तक कई लोग गिरकर घायल हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में स्थानीय पार्षद को भी जानकारी दी गई, लेकिन अभी तक स्थिति जस की तस बनी हुई है। उन्होंने उपजिलाधिकारी से सिंचाई विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द सिंचाई नहर की क्षतिग्रस्त पुलिया की मरम्मत कराने के लिए निर्देशित करने की मांग की है।
सैकड़ों वाहनों करते हैं आवागमन
मानव पशु प्रकृति एवं गौ सेवा समिति कोटद्वार के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष बौंठियाल ने बताया कि सिंचाई विभाग ने इस पुलिया का निर्माण कराया था। क्षेत्र के लोगों ने सिंचाई विभाग से कई बार इसको ठीक कराने के लिए कहा, लेकिन विभाग के अधिकारियों की उदासीनता के कारण पुलिया जस की तस पड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा कि उक्त पुलिया से होकर करीब सैकड़ों वाहन चालक, राहगीर प्रतिदिन गुजरते है। डर बना रहता है कि कोई अनहोनी ना हो जाये, फिर भी जान हथेली पर रख लोग गुजरते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!