पाक के पूर्व राजनयिक ने माना, बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गए थे 300 आतंकी

Spread the love

नई दिल्ली, एजेंसी। पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने एक टीवी शो में स्वीकार किया है कि 26 फरवरी, 2019 को बालाकोट पर भारत द्वारा की गई एयर स्ट्राइक में 300 आतंकी मारे गए थे। यह स्वीकरोक्ति उस पूर्व राजनयिक की है, जो नियमित रूप से टीवी बहस में पाकिस्तानी सेना का पक्ष लेते हैं। यह पाकिस्तान के उस दावे के बिल्कुल विपरीत है, जिसमें इमरान सरकार ने कहा था कि एयर स्ट्राइक में एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई।
बता दें कि पुलवामा हमले के बदले में भारत ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। आगा हिलाली ने कहा, भारत ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके युद्घ जैसा काम किया और इसमें कम से कम 300 आतंकी मारे गए। हमारा लक्ष्य उनसे अलग था। हमने उनके बड़े अधिकारियों को निशाना बनाया। हमारे द्वारा उठाया गया कदम पूरी तरह वैध था, क्योंकि वे सेना के आदमी थे। हमने उस समय कहा था कि इस कार्रवाई में कोई हताहत नहीं हुआ। अब हमने उनसे कहा है कि वे जो भी करेंगे हम सिर्फ उसका जवाब देंगे।
हिलाली पाकिस्तानी उर्दू चौनल पर बहस के दौरान बोल रहे थे। पूर्व राजनयिक द्वारा यह रहस्योद्घाटन पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज के नेता अयाज सादिक की टिप्पणी के बाद सामने आया है। बता दें कि सादिक ने अक्टूबर 2020 में देश की नेशनल असेंबली में कहा था कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक महत्वपूर्ण बैठक में कहा था कि यदि पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा नहीं किया गया तो भारत रात नौ बजे पाकिस्तान पर हमला कर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!