बिग ब्रेकिंग

पाकिस्तान ने भी दोस्त चीन को दिया झटका, अश्लील कंटेट को लेकर टिकटक पर लगाया बैन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , एजेंसी। पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने चीनी ऐप टिकटक को ब्लक कर दिया है। दरअसल, पाकिस्तान को इस ऐप पर अश्लील कंटेट को लेकर कंपनी से शिकायत थी। कंपनी पाकिस्तान सरकार के निर्देश को नहीं मानी जिसके बाद पाकिस्तान ने अपने दोस्त चीन को झटका देते हुए टिकटक ऐप को अपने देश में ब्लक कर दिया है।
पिछले दिनों पाकिस्तान के सूचना मंत्री शिबली फराज ने द न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में यह दावा किया था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी टिकटक को बैन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि हालांकि, इमरान खान की चिंता डेटा सिक्यरिटी नहीं, बल्कि देश में फैल रही अश्लीलता है और इसकी वजह से वह टिकटक सहित इस तरह के अन्य ऐप को भी बैन करने पर विचार कर रहे हैं।
हाल ही में एक गैंग रेप केस को लेकर इमरान खान ने कहा था, दुनिया का इतिहास आपको बताता है कि समाज में जब अश्लीलता बढ़ती है तो दो चीजें होती हैं- महिलाओं को खिलाफ अपराध में वृद्घि होती है और परिवार टूटते हैं। शिबली फराज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें हाल ही में कहा कि टिकटक जैसे ऐप्स समाज के मूल्यों को नुकसान पहुंचा रहे हैं और इसलिए इन्हें बैन कर देना चाहिए।
रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथरिटी (पीटीए) को आदेश दिया था कि इंटरनेट, सोशल मीडिया और ऐप्स को अश्लीलता से मुक्त किया जाए। पीटीए ने हाल ही में पांच डेटिंग ऐप्स को बान किया था जिन पर नग्नता और समलैंगिकता फैलाने का आरोप था।
भारत-अमेरिका पहले ही कर चुके हैं बैन
सीमा विवाद के बीच हाल ही में भारत ने टिकटक सहित 100 से अधिक चाइनीज ऐप्क को बैन कर दिया, जिससे चीन बैखला गया। भारत ने डेटा सुरक्षा, देश की सुरक्षा और संप्रभुता के लिए इन ऐप्स को खतरनाक बताया था। इसके बाद अमेरिका ने भी टिकटक को बैन कर दिया और अब उसके खास दोस्त पाकिस्तान ने भी बड़ा झटका दे दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!