खेल

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज अब्बास ने अपने खिलाड़ियों को दी नसीहत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज जाहिर अब्बास ने रोहित को सभी फॉर्मेट का बेहतर क्रिकेटर बताया और कहा कि वह मानसिक रूप से अपने को मजबूत कर टेस्ट में भी सफल हो सकते हैं। रोहित शर्मा को इसी साल खेल रत्न से सम्मानित किया गया, वह चौथे क्रिकेटर हैं जिन्हें देश का सबसे बड़ा खेल सम्मान दिया गया। रोहित वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज, उन्होंने सचिन तेंदुलकर (49), विराट कोहली (43) और रिकी पोंटिंग (30) के बाद सबसे अधिक 29 शतक लगाए
पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जहीर अब्बास ने अपने खिलाड़ियों को भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा से सीखने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी बल्लेबाजों को यह देखना चाहिए कि वे कैसे खेलते हैं, उनकी तकनीक कैसी है। मैं खुद हनीफ मोहम्मद और रोहन कन्हाई से बहुत कुछ सीखा हूं। उन्होंने यूट्यूब चैनल क्रिकेटबाज में यह बातें कहीं।
अब्बास ने कहा कि भारत ने हमसे सीखा है, लेकिन अब समय है कि हम उनसे सीखें। सुनील गावस्कर हमेशा कहा करते थे कि आपको विरोधी टीम से भी सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि देखिए उनके बल्लेबाज किस तरह परफॉर्म करते हैं। जब भी टीम संकट में होती है, कोई न कोई संकटमोचक सामने आ जाता है। पाकिस्तान को यही चीज सीखने की जरूरत है।
रोहित हर फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाज
इस पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने रोहित को सभी फॉर्मेट का बेहतर क्रिकेटर बताया और कहा कि वह मानसिक रूप से अपने को मजबूत कर टेस्ट में भी सफल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेरी नजर इस बात पर है कि वह (रोहित) किस तरह से स्ट्रोक लगाते हैं, वह कैसे छक्के और चौके मारते हैं। जिस खिलाड़ी के पास ऐसे शॉट हों, तो वह सभी फॉर्मेट खेल सकता है और कभी नाकाम नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!