बिग ब्रेकिंग

पाकिस्तान को फिर सता रहा है सर्जिकल स्ट्राइक का डर, सेना को किया अलर्ट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

इस्लामाबाद। पाकिस्तान को एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक का डर सता रहा है और यह खौफ इतना है कि उसने अपनी सेना को अलर्ट पर रखा है। पाकिस्तान की इमरान सरकार ने अपनी जुबान से तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन उसने मीडिया को अपना यह डर बताया है। जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि लद्दाख और डोकलाम में श्हारश् और किसान आंदोलनों से ध्यान हटाने के लिए भारत सीमा पर हमला कर सकता है।
विश्वसनीय सूत्रों का हवाला देकर कहा है कि भारत लाइन अफ कंट्रोल और भारत-पाकिस्तान सीमा पर हमले की तैयारी कर रहा है। हमले की संभावना को देखते हुए पाकिस्तानी सेना को अलर्ट पर रखा गया है। जियो को सूत्रों ने बताया कि भारत सीमा पर ऐक्शन ले सकता है या सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है जिससे आंतरिक समस्याओं से ध्यान हटा सके।
गौरतलब है कि 2016 में भारत ने उड़ी आतंकवादी हमले के बाद पीओके में जाकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया था। इस सर्जिकल स्ट्राइक में कई आतंकी मारे गए थे और लन्च पैड्स को तबाह कर दिया गया था। इसी तरह पुलवामा हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी 2019 को एयरस्ट्राइक के जरिए बालाकोट में आतंकी ठिकाने पर हमला किया था। दोनों ही मौकों पर पाकिस्तान की सेना को भनक तक नहीं लगी।
पाकिस्तान पर नजर रखने वाले विशेषज्ञों का कहना है कि असल में पाकिस्तान कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने को लेकर बेचौन है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर नकेल से पाकिस्तान की सरकार, सेना और आईएसआई किसी तरह यहां शांति भंग करने की फिराक में है। लेकिन वह जानते हैं कि किसी भी नापाक साजिश का भारत की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। माना जा रहा है कि पाकिस्तान इसी वजह से पहले से ही फर्जी फ्लैग अपरेशन का रोना रोने लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!