कोटद्वार-पौड़ी

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भरता और स्वावलम्बन की ओर बढ़ रहा देश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर कुष्ठ आश्रम में रह रहे परिवारों को फल, पादुका और वस्त्र वितरित किये। इस मौके पर भाजपा नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आत्मनिर्भरता और स्वावलम्बन की ओर बढ़ रहा है, मोदी जी के नेतृत्व में देश की अखण्डता के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण धारा 370 का विलोपन तो हुआ ही है साथ ही सांस्कृतिक पुनर्जागरण और करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक श्री राम के मन्दिर निर्माण का कार्य प्रारम्भ जो गया है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर लोकहित के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी 14 से 20 सितंबर तक “सेवा सप्ताह” मना रही है। सेवा सप्ताह के प्रत्येक दिन आम जन के मध्य सार्वजनिक स्थानों पर वृक्षारोपण, स्वच्छता अभियान, फल वितरण, रक्तदान शिविर, स्वस्थ्य शिविर, प्लाज्मा डोनेशन के लिए जन जागरण आदि सामाजिक गतिविधियों का आयोजन करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मनाना है। भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर उनके स्वस्थ और दीर्घायु होने की कामना करते हुए फेसमास्क पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए कुष्ठ आश्रम और नजदीकी क्षेत्रों में फल, पादुकाएं इत्यादि का वितरण किया। इस अवसर पर भाजपा नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता के सेवक की तरह कार्य करते हुए आमजन के हित में बड़ी संख्या में लोकहित और विकास की योजनाएं शुरू की हैं, जिनका लाभ देश के करोड़ों नागरिकों को हुआ है। इसके साथ ही सैन्य और सामरिक क्षेत्र में सेना को निर्णय लेने की स्वतंत्रता देने, हथियारों और अन्य सामग्री की पूर्ति कर सैनिकों का आत्मबल बढ़ाने का महत्वपूर्ण कार्य किया। जिसकी बदौलत आतंकियों के हौसले पस्त हो गए हैं, पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राईक के बाद बैकफुट पर है और चीन जैसे देश को भी सीमा पर शांति बनाने की मांग को लेकर गिड़गिड़ाना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के कूटनीतिक सम्बन्धों का ही परिणाम है कि विश्व के अधिकांश देश भारत के साथ खड़े होकर ड्रेगन को अपनी विस्तारवादी नीतियां बदलने को मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जिस तरह व्यक्तिगत रुचि लेकर पहले केदारपुरी के पुनर्निर्माण के लिए बड़े कदम उठाए ठीक वैसी ही योजना श्री बद्रीनाथ के लिए भी बना रहे हैं। मोदी ने आलवेदर रोड के साथ ही राज्य को विकास की योजनाओं की अनुपम सौगात दी है। इस मौके पर भाजपा नेता राज गौरव नौटियाल, जिला महामंत्री जंग बहादुर सिंह, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अमित भारद्वाज, जिला उपाध्यक्ष चंडी प्रसाद कुकरेती, नगर मंत्री कासिफ योगी, सुरेश शर्मा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश रावत, जयदीप सिंह आदि उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भाजपा ने चलाया स्वच्छता अभियान
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत राजा भरत की जन्मभूमि कण्वआश्रम में स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कूड़े को एकत्रित कर निस्तारण किया।


भाबर मंडल महामंत्री गौरव जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सेवा ही स्वच्छता अभियान को पूरे देश ने अपनाया है। गंदगी से दूर रहना है और इस कोविड-19 जैसे महामारी के दौर पर स्वच्छता भी एक महत्वपूर्ण हथियार है। उन्होंने कहा कि राजा भरत की जन्मभूमि एवं कण्व ऋषि की तपोभूमि एक ऐतिहासिक स्थल है, जिसकी स्वच्छता एवं भव्यता बनी रहनी चाहिए। इसकी सभी नागरिकों की जिम्मेदारी है। गौरव जोशी ने कहा कि आगे भी ऐसे अभियान निरंतर चलाए जाएंगे। इस अवसर पर भाबर मंडल अध्यक्ष चंद्रमोहन जसोला, राजगौरव नौटियाल, उपाध्यक्ष दिनेश जोशी, प्रकाश बलोदी, नवल किशोर, आलोक कुकरेती, मनमोहन पांडे, सुमित नेगी, मंडल मीडिया प्रमुख मंदीप सिंह आदि मौजूद रहे। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर गोविन्द विहार मानपुर में मोहल्ले की सभी सड़कों की साफ-सफाई की गई। साथ ही बुजुर्ग व बच्चों को मास्क एवं मिठाई वितरित किए। सफाई अभियान में नन्दकिशोर कुकरेती, श्रीमती सत्या भंडारी, उर्मिला रावत, विमला पोखरियाल, संतोषी भंडारी, बबीता भट्ट, सीमा ढौड़ियाल, पूर्व जिला उपाध्यक्ष संग्राम सिंह भंडारी ने सहयोग किया।

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर स्वयं सेवियों ने रोपे पौधे
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जनता इंटर कॉलेज देवराजखाल की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयं सेवियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर पौधे रोपकर उनके संरक्षण का संकल्प लिया।


प्रधानमंत्री मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर गुरूवार को इकाई के भूगोल प्रवक्ता और कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर आशुतोष ढौंडियाल के निर्देशन में स्वयं सेवियों द्वारा अपने-अपने गांव/घर में वृक्षारोपण किया। कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर आशुतोष ढौंडियाल के अनुसार यद्यपि कोरोना काल में स्वयं सेवियों को विद्यालय बुलाना सम्भव नहीं है। ऐसे में घर पर ही पौधे रोपने का निर्णय लिया गया। प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर साहिल कुमार, अनुज कुमार, श्वेता, अनामिका, प्रिया, दिलाशा, दिया, शिवानी, वर्षा, रश्मि, संध्या, अंजलि, निधि, निशा, अजंलि रावत, आदर्श, गौरव, अक्षय, हिम्मत, पीयुष, अमन गुसाईं, अमन रावत, विकास कुमार, साहिल सिंह, सोमदत्त, अनुज, अनूप सिंह आदि ने पौधे रोपे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!