देश-विदेश

संसद ठप रू विपक्ष पर फिर बरसे पीएम मोदी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

0- कहा – लोकतंत्र और संविधान का अपमान
नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी एक बार फिर से संसद की कार्यवाही ठप रखने के लिए विपक्ष पर जमकर बरसे। पीएम मोदी ने इसे संसद, संविधान और लोकतंत्र का अपमान बताया। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के अन्य नेता शामिल थे। हालांकि, बैठक में पीएम मोदी ने अपने सभी सांसदों से संयम बरतते हुए सदन की गरिमा बनाए रखने को भी कहा। एक सांसद ने आरएनएस से बीतचीत के दौरान बताया कि बैठक में पीएम मोदी ने सभी बीजेपी सांसदों से कहा कि सदन में कामकाज जारी रखना हमारी जिम्मेदारी है। यह एक हफ्ते में दूसरी बार है जब सदन की कार्यवाही ठप रहने की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा। विपक्षी पार्टियां पेगासस हैकिंग और तीन षि कानूनों के मुद्दों को लेकर संसद में हंगामा जारी रखे हुए हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी को सदन की कार्यवाही न चलने का जिम्मेदार बताते हुए बीजेपी सांसदों से कहा था कि वे कांग्रेस की असलियत को सामने लाएं। बैठक के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी प्रजेंटेशन दिया। सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के बावजूद भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ी। विदेशी मुद्रा भंडार भी 61़1 करोड़ डलर तक पहुंच गया, जो अब तक के इतिहास में सर्वाधिक है।
सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान यह भी जानकारी दी गई कि बीते महीने जीएसटी कलेक्शन 1़16 लाख करोड़ के पार पहुंच गया। वित्त मंत्री ने बैठक के दौरान यह भी कहा कि अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेत हैं और इसको तेजी देने के लिए सरकार ने पांच मिनी बजट भी पेश किए हैं।
इस बीच मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विपक्षी नेताओं के साथ ब्रेकफास्ट पर मीटिंग बुलाई थी। इस दौरान उन्होंने सभी से एकजुटता दिखाने की अपील की और यह भी कहा कि यह आवाज जितनी एकजुट रहेगी, उतनी ही बुलंद होगी और बीजेपी-आरएसएस के लिए इसे दबा पाना भी मुश्किल होगा।
राहुल गांधी नाश्ते पर विपक्षी नेताओं के साथ बैठक के बाद साइकल से संसद पहुंचे। वह पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में साइकल से संसद गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!