उत्तराखंड

पतंजलि क्रेडिट कार्ड एक करोड़ लोगों की पहुंच में होगा: रामदेव

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड (पीएएल) ने नेशनल पेमेंट्स करपोरेशन अफ इंडिया (एनपीसीआई) के साथ को-ब्रांडेड कन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड के दो वैरिएंट लन्च किए हैं। बुधवार को पतंजलि अनुसंधान संस्थान में एक कार्यक्रम के तहत बाबा रामदेव और आचार्य बालष्ण को क्रेडिट कार्ड भेंटकर इस योजना की शुरुआत की गई।
बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि क्रेडिट कार्ड के रूप में आत्मनिर्भर भारत की नई प्रेरणा के साथ आज एक नया इतिहास व कीर्तिमान रचा जा रहा है। पतंजलि आत्मनिर्भर भारत की सबसे बड़ी प्रेरणा है। उन्होंने दावा किया कि पतंजलि क्रेडिट कार्ड बहुत जल्द 1 करोड़ लोगों की पहुंच में होगा। उन्होंने कहा कि उन्हें फलो करने वालों की संख्या लगभग 5 करोड़ हैं।
बाबा रामदेव ने बताया कि इस योजना के तहत कार्डधारक को 50 हजार से 10 लाख रुपये तक की क्रेडिट लिमिट, 10 लाख रुपये तक का दुर्घटना बीमा लाभ, पतंजलि के उत्पादों पर 5 प्रतिशत की विशेष टूट तथा अन्य कंपनियों उत्पादों पर टूट और रिवार्ड प्वाइंट का भी प्रावधान है। आचार्य बालष्ण ने कहा कि देशवासियों को पहली बार ऐसा क्रेडिट कार्ड मिलने वाला है जो विविध स्वरूपों और आयामों के साथ जुड़ा होगा। आचार्य ने कहा कि पीएनबी के साथ पतंजलि प्रारंभ से जुड़ा रहा है। पतंजलि के सभी कर्मचारियों को को-ब्रांडेड कन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड की सेवाओं से जोड़ा जाएगा।
कार्यक्रम में रूपे के चीफ रिलेशनशिप मैनेजर नलिन बंसल ने कहा कि देश में 70 से 80 करोड़ डेबिट कार्ड रूपे के माध्यम से संचालित हैं। किन्तु यदि हम क्रेडिट कार्ड की बात करते हैं तो यह आंकड़ा मात्र 7 करोड़ के आसपास है। पीएनबी के एमडी व सीईओ आदित्य नाथ दास ने कहा कि यहां पंजाब नेशनल बैंक, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड तथा नेशनल पेमेंट्स करपोरेशन अफ इंडिया का सामूहिक प्रयास एक सुखद समागम है। जो स्वदेशी की परिकल्पना को चरितार्थ करता है। हम इस क्रेडिट कार्ड की योजना को एक अभियान की तरह लेकर चलेंगे।
इस अवसर पर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड की ओर के ईडी पतंजलि आयुर्वेद रामभरत, राकेश शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, वायडी आर्य, अनीता नैयर, केएन सिंह, पतंजलि योगपीठ की ओर से क्रय अधिकारी अंशुल, संप्रेषण विभाग प्रमुख पारूल,ाषि आर्य, भारत स्वाभिमान से मुख्य केंद्रीय प्रभारी राकेश कुमार, भरूआ सोल्युशन्स की ओर से मीनाक्षी, अंशुमन, पीएनबी क्रेडिट कार्ड की ओर से जीएम महेंद्र दोहेरे, सखुजा, सुनील मीणा, सौरभ मारवा, अजय मायरा, एवीपी क्रेडिट कार्ड सलिल सेठ, विकास आनंद आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!