बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल: गांवों में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, लगातार बन रहे कंटेनमेंट जोन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के शहरों के बाद अब गांवों में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पौड़ी जिले के द्वारीखाल ब्लॉक के उतिण्डा, सीला बाघांट, एकेश्वर के सासौ, यमकेश्वर के अमोला, दिउली में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये है। गांवों में संक्रमित मरीजों की संख्या और अधिक है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना जांच से परहेज करने से कई मरीजों के बारे में पता ही नहीं चल पा रहा है। जिले के गांवों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से लगातार माइक्रो कंटेनमेंट जोनों की संख्या बढ़ रही है। सीएमओ ने बताया कि द्वारीखाल ब्लॉक के उतिण्डा गांव के 14, सीला बाघांट के 11, एकेश्वर ब्लॉक के सासौ गांव के 13, यमकेश्वर ब्लॉक के अमोला गांव में 13, दिउली के 4 और गीता भवन लक्ष्मणझूला के 5 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में पौड़ी गढ़वाल में 207 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिसमें दुगड्डा ब्लॉक के 34, द्वारीखाल के 31, एकेश्वर के 14, जयहरीखाल, कल्जीखाल, पोखड़ा, नैनीडांडा के एक-एक, खिर्सू के 35, पौड़ी के 20, रिखणीखाल के 4, थलीसैंण के दो, यमकेश्वर के 34, अन्य जिलों व राज्यों के 27 कोरोना संक्रमित शामिल है। बीतें 24 घंटे में 187 कोरोना संक्रमित ठीक हुए है। अब तक जिले में 15200 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है। जिसमें से 10837 संक्रमित ठीक हो गये है। जिले में 4191 एक्टिव केस है। जिसमें पौड़ी गढ़वाल में 3141, अन्य जिलों व राज्यों के 835 केस शामिल है। जबकि 215 लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के पास गलत जानकारी दर्ज कराई है। सीएमओ ने बताया कि कोरोना संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया है। कोरोना संक्रमितों को दवाईयों की किट दी जा रही है। उन्होंने कहा कि गांवों में कोरोना जांच के लिए शिविर लगाये जा रहे है। उन्होंने कोरोना संदिग्धों से शिविर में कोरोना जांच के लिए सैंपल देने की अपील की है। सीएमओ ने लोगों से कोविड गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करने की अपील करते हुए कहा कि बहुत जरूरी होने पर मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकले।

पौड़ी तहसील के पैडुल में मिले 14 संक्रमित, माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी।
तहसील पौड़ी के पैडुल गांव में 14 ग्रामीणों के कोरोना संक्रमित मिलने पर गांव को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। एसडीएम पौड़ी ने गांव को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश दिए है। एसडीएम ने बताया कि इस दौरान सभी कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबन्धन अधिनियम व अन्य अधिनियमों की धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों के क्रम में ग्राम पैडुल पट्टी बनेलस्यूं-2 तहसील पौड़ी जिला गढ़वाल के अन्तर्गत कोविड-19 जांच के दौरान कुल 14 व्यक्तियों के कोरोना वायरस संक्रमित होने के फलस्वरूप उपजिला मजिस्ट्रेट बाहरस्यूं पौड़ी श्याम सिंह राणा द्वारा जनहित में आवश्यक सुरक्षात्मक उपाय करते हुए गृह मंत्रालय भारत सरकार के आदेश एवं उत्तराखण्ड शासन की गाइडलाइन के अनुसार ग्राम पैडुल को अग्रिम आदेशों तक माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। पौड़ी तहसील के बनेलस्यूं-2 पट्टी के पैडुल गांव में 14 ग्रामीण की कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिस पर एसडीएम पौड़ी एसएस राणा ने गांव को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी संक्रमितों को दवाई देने के साथ ही सभी को होम आलसोलेशन में रहने को कहा है। एसडीएम ने बताया कि पैडुल पट्टी बनेलस्यूं-2 का वह हिस्सा जिसके पूर्व में ग्राम नबाड़ी, पश्चिम में ग्राम भण्डालू, उत्तर में रिंगुड़ की सरहद, दक्षिण में ग्राम अमोला को अग्रिम आदेशों तक माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!