पौड़ी गढ़वाल के एक गांव में फूटा कोरोना बम, एक साथ मिले 14 संक्रमित, जयहरीखाल में एक और युवक निकला कोरोना पॉजिटिव 

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जनपद पौड़ी गढ़वाल के एक गांव में आज गुरूवार को कोरोना के एक साथ 14 नये मामले सामने आये है। जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार जनपद पौड़ी गढ़वाल के महत्वपूर्ण चीला गांव की हाइड्रो प्रोजेक्ट कॉलोनी में आज गुरूवार को 14 लोगों में कोरोना वायरस कोविड-19 की पुष्टि हुई है। इसके अलावा कोटद्वार में एक साल की मासूम बच्ची सहित चार और थलीसैंण में एक युवती कोरोना संक्रमित मिली है। गुरूवार को पौड़ी जिले में 19 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिससे जनपद में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 306 हो गई है। जिसमें से 78 ऐक्टिव केस है। जबकि 223 इलाज कराने के बाद स्वस्थ्य हो गये है। इस दौरान कोरोना से चार लोग अपनी जान गंवा बैठे है।
प्रदेश के सबसे महत्वपूर्ण चीला हाइड्रो प्रोजेक्ट की कॉलोनी में एक साथ 14 लोगों के कारोना पॉजिटिव पाये जाने पर प्रशासन के हाथ पांव फूल गये है। यदि पूरी कॉलोनी को सील किया जाता है तो चीला जल विद्युत गृह के उत्पादन पर असर पड़ सकता है। साथ ही चीला में गढ़वाल मंडल विकास निगम का पर्यटक आवास गृह के साथ-साथ हरिद्वार, ऋषिकेश के बीच यात्रियों का आवागमन भी बना रहता है। प्रोजेक्ट कॉलोनी से लगा राजाजी नेशनल पार्क का गेट भी यहीं पर मौजूद है।
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार गुरूवार को चीला जल विद्युत गृह कॉलोनी में एक साथ आये 14 संक्रमितों में एक नाबालिग सहित 10 पुरूषों व 4 महिलाएं शामिल है। जिन्हें गीता आश्रम और परमार्थ निकेतन कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गरूड़चट्टी में विगत 10 अगस्त को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिये गये थे। गुरूवार को जांच रिपोर्ट आ गई है। जिसमें 14 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।
जयहरीखाल में एक और युवक निकला कोरोना पॉजिटिव 
सतपुली। विकासखंड जयहरीखाल के ग्राम हन्डुल निवासी एक युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जानकारी देते हुए राजस्व उपनिरीक्षक अतुल कुमार ने बताया कि ग्राम हन्डुल निवासी युवक जयपुर राजस्थान में कार्य करता था वह 9 अगस्त को गांव में पहुंचा था, जिसकी कोविड-19 की जांच सैंपल लिया गया। उसकी रिपोर्ट 12 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव आई। जिसे आइसोलेशन वार्ड में कोटद्वार भेज दिया गया है। राजस्व उपनिरीक्षक ने बताया कि युवक के साथ आए उसके परिवार सहित अन्य गांव के लोग व वाहन लाक को होम आइसोलेशन में रहने के लिए निर्देशित किया गया है। साथ ही जिस वाहन में युवक आया था उस वाहन में सवार अन्य सवारियों को भी घर पर होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है। साथ ही ग्राम सभा के लोगों को भी क्वारंटाइन होने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!