बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल की बार्डर पर दिल्ली सहित 12 राज्यों से आने वालों की कोरोना जांच शुरू

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
उत्तराखण्ड सरकार की गाइड लाइन के अनुसार दिल्ली सहित 12 राज्यों के लोगों के लिए उत्तराखण्ड में आने के लिए कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। सरकार की गाइड लाइन का पालन कराने के लिए प्रशासत सख्त हो गया है। जहां कौड़िया चेक पोस्ट पर बाहर से आने वाले वाहनों पर नजर रखी जा रही है। वहीं कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट न लाने वालों की जांच की जा रही है।
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की टीम मुस्तैदी से कार्य करने के लिए तैयार हो गई है। गुरूवार को पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम मुस्तैदी के साथ कौड़िया चेक पोस्ट पर कार्य करती हुई नजर आई। कौड़िया चेक पोस्ट पर दिल्ली, महाराष्ट्र राजस्थान, केरल, छत्तीसगढ़ सहित 12 राज्यों से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है। जहां पुलिस की टीम लोगों से पूछताछ कर रही है, वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट न लाने वाले लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल ले रही है।

पुलिस उपाधीक्षक सदर पौड़ी/कोटद्वार प्रेमलाल टम्टा ने बताया कि कौड़िया चेक पोस्ट पर पुलिस की टीम तैनात की गई है, जो महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश से आने वाले हर वाहन की चेकिंग की जा रही है। जो लोग कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आ रहे है उन्हें जाने दिया जा रहा है और जो लोग बिना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के आ रहे है उन्हें कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम के पास भेजा जा रहा है। सीओ ने बताया कि जो लोग गलत तरीके से कौड़िया चेक पोस्ट सहित अन्य सीमाओं से कोटद्वार में प्रवेश करेगें उनके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। कोविड-19 गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। उन्होंने लोगों को अधिक भीड़-भाड़ वाले इलाकों में नहीं जाने की सलाह दी गई है। इसके अलावा किसी भी तरह के संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

दुगड्डा ब्लॉक के मेडिकल ऑफिसर डॉ. सांरग राकेश का कहना है कि जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल के निर्देश पर आरटीपीसीआर सैंपलिंग को बढ़ा दिया गया है। दिल्ली सहित 12 राज्यों से आने वाले लोगों की सैंपलिंग की जा रही है। उन्होंने बाहर से आने वाले लोगों को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाने की सलाह देते कहा कि जो लोग बिना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के आयेगें उनका कोरोना जांच के लिए आरटीपीसीआर सैंपल लिया जाएगा। डॉ. सांरग राकेश ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए लोगों का जागरूक होना आवश्यक है कि जितना हो घर से कम ही बाहर निकलें और भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में जाने से बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!