Uncategorizedबिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में दिख रहा है झोल- जिले में मृतकों की संख्या 53 तो राज्य बुलेटिन में 61

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि। 
कोटद्वार।
 जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में झोल दिखाई दे रहा है। पौड़ी गढ़वाल में कोविड 19 की टेस्टिंग, एक्टिव केस एवं मृतकों की संख्या के आंकड़ों में जिला कोविड वार रूम द्वारा जारी आंकड़ों और राज्यस्तरीय कोविड वार रूम के आंकड़ों में हर तरह से भिन्नता दिखाई जा रही है।
[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2021/04/covid-report-pauri.pdf” title=”covid report pauri”]
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोविड वार रूम द्वारा आज बुधवार 14 अप्रैल को सूचना कार्यालय पौड़ी को उपलब्ध कराई गई स्टेटस रिपोर्ट में जिले में कोविड 19 से मरने वालों की संख्या 53 दिखाई गई है। जबकि राज्य कोविड वार रूम द्वारा सूचना निदेशालय को कल 13 अप्रैल को जारी की गई स्टेटस रिपोर्ट में पौड़ी गढ़वाल में मृतकों की संख्या 61 बताई गई है। यहीं नहीं जिला पौड़ी गढ़वाल कोविड वार रूम द्वारा एक दिन बाद 14 अप्रैल को जारी की गई स्टेटस रिपोर्ट में जनपद पौड़ी गढ़वाल में अब तक टोटल पॉजीटिव केस 5502 बताए गए हैं। जिनमें से 5059 ठीक होने बताए गए हैं। ठीक इसके विपरीत राज्य कोरोना वार रूम द्वारा एक दिन पहले 13 अप्रैल को जारी कोरोना हेल्थ बुलेटिन में 5585 कोरोना पॉजीटिव व 5122 ठीक होने बताए गए हैं।
[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2021/04/covid-report.pdf” title=”covid report”]
जिला एवं राज्य स्तर पर जारी होने वाली कोरोना हेल्थ बुलेटिन में कोरोना मरीजों, ठीक होने वाले मरीजों एवं कोरोना से मृत्यु होने वाले की संख्या में भिन्नता होने के कारण संशय बना हुआ है कि जिले के आंकड़े सही है या राज्य के। 

राज्य और जिले के आंकड़ों में अंतर रहता है
जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोविड 19 के हेल्थ बुलेटिन के आंकड़ों में जिला एवं राज्य स्तर पर अंतर बना रहता है। इसे कई बार सही करने की कोशिश की गई है, लेकिन राज्य और जिले के आंकड़े तैयार करने के अलग-अलग तरीका होने के कारण अंतर आ जाता है। उन्होंने मृतकों की संख्या में आ रहे अंतर को स्पष्ट करते हुए कहा कि हमारे द्वारा अपने जिले के मृतकों का ही आंकड़ा दिया जाता है। जबकि राज्य स्तर पर हमारे जिले में मरने वाले अन्य जिलों के लोगों को जोड़कर संख्या बताई जाती है। जिससे अंतर आना स्वाभाविक है।
सीएमओ पौड़ी डॉ. मनीष शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!