बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल में एक दरोगा, एक महिला व दो पुरूष डॉक्टरों सहित आठ में मिला कोरोना वायरस, मृतकों की संख्या हुई पांच

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जनपद पौड़ी गढ़वाल में तेजी से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जनपद में गुरूवार को एक दरोगा, दो सरकारी व एक प्राइवेट डॉक्टरों सहित आठ लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जबकि मृतकों की संख्या चार से बढ़कर पांच हो गई है। पांचवी मौत कोटद्वार के लकड़ीपड़ाव में विगत 15 अगस्त को जिस महिला की मृत्यु हुई थी उसमें कोरोना वायरस की पुष्टि की गई है। अब उसकी मौत को कोरोना से हुई मौत में मान लिया गया है। पाबौ ब्लॉक के कांकरसैंण प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत एक महिला व एक पुरूष डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।
ज्ञात हो कि विगत 13 अगस्त को बाजार पुलिस चौकी के एक कर्मचारी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। कोरोना पॉजिटिव आये पुलिस कर्मी के सम्पर्क में आये परिवार के सदस्यों सहित एक दरोगा व तीन कर्मियों को कोविड केयर सेंटर कौडिया में आइसोलेट कर दिया गया था। जबकि बाजार पुलिस चौकी के तीन दारोगा एवं 5 कर्मियों को क्वारंटीन कर दिया था और चौकी को सील कर चौकी का सारा कार्य कोतवाली कोटद्वार से संचालित हो रहा था। 16 अगस्त को क्वारंटीन किये गये तीन दरोगा और पांच सिपाहियों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद चौकी में काम पूर्व की भांति संचालित हो गया था। गुरूवार को बाजार पुलिस चौकी में तैनात एक दरोगा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार बाजार पुलिस चौकी में तैनात 34 वर्षीय दरोगा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। दरोगा कोरोना संक्रमित पुलिस कर्मी के सम्पर्क में आया था। दरोगा को विगत 13 अगस्त को आइसोलेट कर दिया था और 15 अगस्त को सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा गया। कोविड केयर सेंटर कौड़िया में दरोगा का उपचार चल रहा है। वहीं निजी नर्सिग होम एवं मेडिकल सेंटर के संचालक सीनियर फिजीशियन में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। डॉक्टर को बुखार की शिकायत पर विगत 14 अगस्त को राजकीय बेस अस्पताल में आइसोलेट कर सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया। गुरूवार को डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके अलावा ग्रास्टनगंज निवासी 24 वर्षीय युवती को भी बुखार की शिकायत पर विगत 15 अगस्त को राजकीय बेस अस्पताल में आइसोलेट कर कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर भेजा गया। महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि कोटद्वार में निजी क्लीनिक के एक डॉक्टर, एक दरोगा सहित चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना पॉजिटिवों के सम्पर्क में आये लोगों की सूची तैयार की जा रही है। चिन्हित लोगों की कोरोना जांच करवाई जायेगी।

मृतक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
कंटेनमेंट जोन लकड़ीपड़ाव निवासी 35 वर्षीय मृतक महिला कोरोना संक्रमित थी। महिला की रिपोर्ट गुरूवार को कोरोना पॉजिटिव आई है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि विगत 15 अगस्त को कंटेंनमेंट जोन लकड़ीपड़ाव निवासी 35 वर्षीय महिला की तबीयत खराब होने पर परिजन उसे लेकर यहां राजकीय बेस हॉस्टिल लेकर आये थे। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग ने मृतका का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा था। मृतका के शव का पंचायतनामा भरकर कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया था। उन्होंने बताया कि महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला के सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हित लोगों की कोरोना जांच की जायेगी।

पाबौ में दो डॉक्टरों में मिला कोरोना वायरस
जनपद पौड़ी गढ़वाल में बुधवार को तीन डॉक्टर, एक दरोगा सहित आठ लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। पौड़ी जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 357 से बढ़कर 365 हो गई है। जबकि अब तक पांच लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। जिले में अब तक 278 लोग ठीक होकर अपने घर चले गये है। जबकि जनपद में 82 एक्टिव केस है।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि पाबौ ब्लॉक के कांकरसैंण प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के एक महिला और एक पुरूष डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। दोनों डॉक्टरों को होम आइसोलेट किया गया है। दोनों में कोरोना के कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे है। डॉक्टरों के सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विगत 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश से 27 वर्षीय महिला और 36 वर्षीय पुरूष श्रीनगर आये थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे थे। दोनों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। दोनों को बेस अस्पताल श्रीकोट श्रीनगर में आइसोलेट किया गया है। सीएमओ ने जनता से अपील करते हुए कहा कि बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकले।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!