बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल में पहले दिन ही लड़खड़ाया कोरोना वैक्सीनेशन महोत्सव

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

दुगड्डा ब्लॉक के पांच कोरोना टीकाकरण केंद्रों से मायूस लौटे लोग
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान और मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देशों पर जनपद पौड़ी गढ़वाल में 11 से 14 अप्रैल तक कोरोना वैक्सीनेशन लगाने के लिए महोत्सव चलने की बात की जा रही है, वहीं जनपद पौड़ी गढ़वाल के ही दुगड्डा ब्लॉक के पांच कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन न होने के कारण टीकाकरण महोत्सव के पहले दिन ही रविवार को वैक्सीन लगाने आये सैकड़ों लोग मायूस होकर लौटे। 
दुगड्डा ब्लॉक में राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार सहित कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए सात केंद्र बनाये गये है, लेकिन रविवार को बेस अस्पताल कोटद्वार और स्वास्थ्य केंद्र दुगड्डा के अलावा अन्य केंद्रों पर वैक्सीन खत्म होने से लोगों को वैक्सीन नहीं लग पाई। सुबह होते ही लोग टीकाकरण केंद्र में वैक्सीन लगाने के लिए पहुंचे थे, लेकिन वैक्सीन न होने से उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ा।
दुगड्डा ब्लॉक में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुगड्डा, पौखाल, लालपानी, कलालघाटी सहित कोविड केयर सेंटर कौड़िया और मोटाढाक इंटर कॉलेज को केंद्र बनाया गया है। जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से 1 अप्रैल से प्रतिदिन मेगा ड्राइव चलाई जा रही है। प्रतिदिन जिले में हजारों लोगों को टीका लगाया जा रहा है। दुगड्डा ब्लॉक में भी उक्त केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। लोग सुबह होते ही टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगाने के लिए पहुंच रहे है। घंटों लाइन में लगने के बाद लोग वैक्सीन लगा रहे है। रविवार सुबह सात बजे से पहले ही स्वास्थ्य केंद्र लालपानी, पौखाल, कलालघाटी, कोविड केयर सेंटर कौड़िया, मोटाढाक इंटर कॉलेज केंद्र में लोग वैक्सीन लगाने के लिए पहुंच गये। करीब दो घंटे लाइन में खड़े होने के बाद लोगों को जानकारी मिली की वैक्सीन खत्म हो रखी है। जिस कारण लोग मायूस होकर घर लौट गये। लालपानी निवासी बुद्धिराम ने बताया कि रविवार सुबह सात बजे वैक्सीन लगाने के लिए स्वास्थ्य केंद्र लालपानी में गये थे, करीब 9 बजे बताया गया कि वैक्सीन खत्म हो गई है और वैक्सीन आने के बाद ही लगाई जाएगी।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि वैक्सीन जिला मुख्यालय पहुंच गई है। सोमवार सुबह 9 बजे तक सभी टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन पहुंचा दी जाएगी। इसके बाद लोगों पर वैक्सीन लगाने का काम शुरू करा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पौखाल, लालपानी, कलालघाटी सहित कोविड केयर सेंटर कौड़िया और मोटाढाक इंटर कॉलेज टीकाकरण केंद्र में वैक्सीन खत्म होने पर वैक्सीन नहीं लग पाई थी। जबकि बेस अस्पताल कोटद्वार में करीब 150 और स्वास्थ्य केंद्र दुगड्डा में 100 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने कहा कि टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित है और इससे कोई भी नुकसान नहीं है। टीकाकरण के बाद भी लोगों का मास्क लगाना एवं शारीरिक दूरी का पालन करना आवश्यक है। उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!