पौड़ी जिले में 6 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 34

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रविवार को जनपद में 6 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जनपद अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 28 से बढ़कर 34 हो गई है। एक ही दिन में 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित वार रूम से प्राप्त सूचना के अनुसार जनपद में वर्तमान समय में 85 रोगी आइसोलेशन में भर्ती है। 35 जिला अस्पताल पौड़ी, 28 बेस अस्पताल श्रीकोट श्रीनगर, 05 पीएचसी कलालघाटी, 17 बेस अस्पताल कोटद्वार में भर्ती है। जबकि जनपद में 806 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है। जिनमें 05 गढ़वाल मण्डल विकास निगम कण्वाश्रम, 51 गढ़वाल मण्डल विकास निगम चीला, 36 जीआईसी सुखरों, 15 गढ़वाल मण्डल विकास निगम पौड़ी, 82 गढ़वाल मण्डल विकास निगम कौड़िया कैम्प कोटद्वार, 116 एसजीआरआर कोटद्वार, 103 गीता भवन स्वर्गाश्रम ट्रस्ट, 140 पीजी कॉलेज कोटद्वार, 39 गढ़वाल मण्डल विकास निगम खिर्सू, 72 लक्ष्मणझूला परमार्थ निकेतन, 14 होटल मुमुक्षु पौड़ी, 38 बारात घर, 38 न्यू केवि, 57 ओल्ड केवि में क्वारंटाइन पर है। जनपद से अब तक आइसोलेशन से भर्ती 233 कोरोना संदिग्ध लोगों का सैम्पल जांच हेतु भेजा गया। जिनमें से 180 की रिपोर्ट निगेटिव, 16 की पॉजिटिव आई है। जबकि 37 रिपोर्ट अभी लंबित है। क्वारंटाइन आदि अन्य स्थलों में बाहर से आये 438 लोगों का रेण्डम रूप से ली गई सैम्पल जांच हेतु भेजा गया। जिनमें से 268 की रिपोर्ट निगेटिव और 18 की पॉजिटिव आई है। जबकि 52 लंबित है। जनपद में 27202 लोगों को विभिन्न क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की निगरानी पर होम क्वारंटाइन में रखा गया है। वहीं जनपद में 30 मई 2020 तक प्रदेश, जनपद के बाहर से जनपद की 1174 ग्राम पंचायतों में से 1134 ग्राम पंचायतों में करीब 49822 लोग अपने-अपने गांव पहुंच गये है।

तीन बच्चों समेत 6 कोरोना पॉजिटिव
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। उत्तराखण्ड में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जिले में रविवार को कोरोना पॉजिटिव के 6 नए मामले सामने आए हैं। जिले में पहली बार बच्चों के संक्रमित होने का मामला भी आया है। रविवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में एक महिला, दो पुरुष सहित तीन बच्चे शामिल हैं। जिसमें पाबौ ब्लॉक के चार, थलीसैंण और खिर्सू ब्लॉक के एक-एक है। वहीं, रविवार को कोरोना पॉजिटिव आए लोगों का उपचार करने वाली जिला चिकित्सालय की टीम को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसमें एक चिकित्सक, तीन स्टाफ नर्स व तीन वार्ड ब्वाय शामिल हैं। टीम के सभी सदस्यों को कोरोना सैंपल भी लिया जाएगा।
स्वास्थ्य विभाग की तमाम कोशिशों के बावजूदों के भी पौड़ी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज हर दिन लगातार बढ़ रहे है। पौड़ी में प्रवासियों की आवाजाही से कोरोना के मामलें तेजी से बढ़ रहे है। प्रवासियों का कोरोना पॉजिटिव मिलना चिंता का विषय बन गया है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है। जबकि तीन लोग ठीक हो चुके हैं। सक्रिय मामलों की संख्या 30 है। रविवार को जिला चिकित्सालय में आइसोलेट हो रहे 6 लोगों का कोरोना सैंपल पॉजिटिव पाया गया। बीते 22 मई को एक बुजुर्ग महिला अपनी बहू व तीन बच्चों के साथ दिल्ली से एक प्राइवेट कार में पाबौ ब्लाक के एक गांव में लौटी थी। बुजुर्ग महिला का कोरोना सैंपल 25 मई को पॉजिटिव आया था। जिस पर बहू व तीनों बच्चों को जिला चिकित्सालय में आइसोलेट किया गया था। जबकि बुजुर्ग महिला को बेस अस्पताल श्रीकोट भेज दिया गया था। रविवार को इन लोगों का कोरोना सैंपल पॉजिटिव पाया गया है। जिले में पहली बार बच्चों में कोरोना संक्रमण का मामला आया है। वहीं देहरादून से लौटा खिर्सू ब्लाक का एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा महाराष्ट्र से लौटे थलीसैंण ब्लाक के एक व्यक्ति का कोरोना सैंपल भी पॉजिटिव आया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौड़ी गढ़वाल मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी 6 लोगों को कोविड अस्पताल श्रीनगर भेज दिया गया है। सीएमएस डा. आरएस राणा ने कहा कि क्वारंटाइन टीम के स्थान पर दूसरी टीम लगा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!