पौड़ी परिसर की उपेक्षा से आहत छात्र करेंगे आंदोलन

Spread the love

कहा वर्ष 2015 से 2018 बैच के छात्रों को उपलब्ध नहीं हो पाई है डिग्री
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी।
बीजीआर परिसर पौड़ी की उपेक्षा से आहत छात्रों ने अब गढ़वाल विवि प्रशासन के खिलाफ आंदोलन का निर्णय लिया है। इस संबंध में छात्र संघ पदाधिकारियों ने परिसर निदेशक को ज्ञापन भी सौंपा है। छात्रों का कहना है कि विवि प्रशासन पौड़ी परिसर को बंद करने की साजिश रच रहा है।
गढ़वाल विवि के पौड़ी परिसर छात्र संघ पदाधिकारियों ने छात्रों की समस्याओं का निराकरण न होने पर कड़ा आक्रोश जताया है। विवि प्रतिनिधि नितिन रावत, छात्र संघ अध्यक्ष आस्कर रावत, सचिव गोपाल सिंह ने कहा कि परिसर में वर्ष 2015 से 2018 तक के छात्रों को अभी तक उपाधि नहीं मिल पाई है। उपाधि के लिए श्रीनगर स्थित प्रशासनिक भवन पहुंचनें पर छात्रों को परिसर में भेजे जाने की बात कही जा रही है। छात्र उपाधि के लिए श्रीनगर व पौड़ी के चक्कर काट रहे हैं। छात्र संघ पदाधिकारियों ने कहा कि परिसर में प्रशासनिक अधिकारी नहीं बैठते हैं। जबकि विवि प्रशासन ने पौड़ी परिसर में उपकुलसचिव स्तर के अधिकारी को तैनात किए जाने की मांग लंबे समय से की जा रही है। लेकिन विवि प्रशासन इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है। छात्र संघ पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही मांगों पर कार्यवाही नहीं हुई तो सड़कों पर उतर कर आंदोलन किया जाएगा।

आधा दर्जन विषयों में हैं एक ही शिक्षक
पौड़ी परिसर के आधा दर्जन से अधिक विभागों में एक ही शिक्षक तैनात हैं। जिससे कि इन विभागों में अध्ययनरत छात्रों को खासी परेशानी हो रही है। वहीं कुछ समय पूर्व विवि विभाग पौड़़ी में दो सहयाक प्रोफेसरों की नियुक्ति की गई थी लेकिन एक ही शिक्षक ने यहां तैनाती दी है। विवि विभाग में भी शिक्षकों का टोटा बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!