उत्तराखंड

जनप्रतिनिधियों ने उठाई बेस अस्पताल में ब्लड बैंक शुरू करने की मांग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। ब्लक सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक पंचायत प्रतिनिधियों ने सिमली बेस अस्पताल में संसाधनों को जुटाने एवं ब्लड बैंक की स्थापना किए जाने की मांग उठाई। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि पहाड़ के अस्पतालों को विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ संसाधन युक्त बनाया जाना चाहिए। ताकि यहां स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए लोग मैदानी क्षेत्रों में पलायन न कर सके। इस दौरान प्रतिनिधियों ने बदहाल सड़क, पेयजल, बिजली, उद्यान, षि संबधी 25 शिकायतों को उठाया गया। लेकिन अधिकारियों की कम उपस्थिति के चलते अधिकतर शिकायतों को संबधित विभागों को रेफर कर दिया गया।
ब्लाक प्रमुख चंद्रेश्वरी देवी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रतिनिधियों ने पिछली बैठक की शिकायतों पर कार्रवाई नहीं होने पर चिंता जताई। बैठक में बदहाल बणसोली-कुंडडुंग्रा-समुल्टा-स्यान, कर्णप्रयाग-नैनीसैंण, सिमली-बेनीताल, सिमली-सेनू, ऐंड-सिरण मोटर मार्गों की स्थिति में सुधार न होने पर नाराजगी जताई। प्रमुख चंद्रेश्वरी देवी ने कहा कि बैठक की सूचना देने के बावजूद भी सक्षम अधिकारी बैठक में उपस्थित नही हुए है। जिसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की जाएगी। क्षेत्र पंचायत सदस्य बृजेश बिष्ट ने कहा कि ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा बार-बार जेई बदलने से विकास कार्य प्रभावित हो रहे है।
ग्राम प्रधान एंड कुलदीप बिष्ट ने मांग रखी कि उद्यानीकरण के तहत इस प्रकार की पौध दी जाए जो वहां के जलवायु के अनुकूल हो और ग्रामीणों द्वारा उनसे प्राप्त फलों को बेचकर उनकी आर्थिक स्थिति को सही कर सके। इस दौरान जिला परियोजना अधिकारी एएस भाकुनी, बीडीओ डीएस रावत, सहायक पंचायत विकास अधिकारी एमएम नगवाल, प्रधान संघ के अध्यक्ष सुशील खंडूड़ी, महामंत्री गौतम मिंगवाल, कनिष्ठ उपप्रमुख अनीता सेमवाल, बीडीसी सदस्य अंजना देवी, एबीडीओ प्रकाश मैखुरी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!