Uncategorized

ग्रेड पे की माँग पर पुलिस परिजनों का धरना प्रदर्शन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। ग्रेड पे के मामले में पुलिस अधिकारियों की अपील के बावजूद पुलिसकर्मियों के परिवार दून स्थित गांधी पार्क पर धरना देने के लिए पहुंच गए। भारी संख्या में पहुंचे पुलिस परिवार के सदस्यों ने सरकार से मांग की है कि पुलिस कर्मियों को 4600 ग्रेड पे दिया जाए। वहीं, पुलिस परिवार ने गांधी पार्क के बाहर जाम लगा दिया है। भारी संख्या में महिलाएं सड़क पर खड़ी होकर प्रदर्शन कर रही हैं, जिसके कारण एक तरफ का ट्रैफिक पूरी तरह से जाम हो गया है। पुलिस बल उन्हें समझाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन महिलाएं हटने को तैयार नहीं है। इसके साथ ही वही राजनीतिक दल भी गांधी पार्क के बाहर पहुंच गए हैं। लगातार नारेबाजी की जा रही है। पुलिस परिवार की महिलाओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि यदि 27 तारीख तक उनकी डिमांड पूरी नहीं होती तो वह बच्चों के साथ सचिवालय के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे। इसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी।
जाम में फंसी एंबुलेंस : जाम को देखते हुए एसडीएम ने सभी से अपील की है कि वह सड़कों से हट जाएं पुलिस परिवार की ओर से दिया गया ज्ञापन ले लिया गया है जिसे सक्षम अधिकारी तक पहुंचा दिया जाएगा। जाम के कारण कई वाहन फंस गए हैं और कुछ एम्बुलेंस भी जाम में फंसी हुई है।
महिलाओं ने अपने हाथों में तख्तियां लेकर %पुलिस परिवार की यही पुकार, 4600 ग्रेड पर हमारा अधिकार% के नारे लगाए। इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल गांधी पार्क के बाद तैनात किया गया है। गांधी पार्क का गेट बंद होने के कारण पुलिस कर्मियों के परिवार ने गेट पर ही बोर्ड लगाकर धरना प्रदर्शन किया।
हालांकि, पुलिस के खुफिया विभाग को रविवार से तो यह सूचना मिल रही थी कि कम संख्या में ही पुलिसकर्मियों के परिवार धरना प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। भारी बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के परिवार धरना देने के लिए पहुंचे और नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान एसपी सिटी सरिता डोबाल, सीओ सिटी शेखर सुयाल, सीओ सदर अनुज कुमार, कोतवाल रितेश शाह सहित कई अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद रहे। वहीं, पुलिस परिवार को समर्थन देने के लिए कई राजनीतिक संगठन के लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!