Uncategorized

कोरोना केसों के बढ़ने के साथ ही दवा कालाबाजारी बढ़ी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। पुलिस महानिरीक्षक अमित सिन्हा ने कहा कि दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर पुलिस की सर्विलांस टीम की सख्त नजर है। पुलिस को ऐसी 147 शिकायतें मिली हैं। इनमें एक खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया, जबकि अन्य शिकायतों पर जरूरतमंदों को पुलिस टीमों ने वाजिब मूल्य पर दिलाया। सचिवालय मीडिया सेंटर में प्रेंस कांफ्रेंस में आईजी सिन्हा ने बताया कि पिछले दो दिनों के भीतर ये शिकायतें मिली है। पुलिस ने प्रदेशभर में शिकायतों पर दबिश देने के लिए विभिन्न जिलों में 236 टीमें बनाई हैं। बताया कि पुलिस मास्क ना पहन ने वालों के चालान की कारवाई कर रही है। हालांकि अब लगभग 90 फीसदी लोगों में जागरूकता आई है।
कालाबाजारी की यहां करें शिकायत
सिन्हा ने बताया कि पुलिस ने कालाबाजारी की शिकायतों के लिए कई नंबर जारी किए हैं। इनमें टोल फ्री नंबर 112 के साथ ही व्हटएप नंबर 9411112780, एसटीएफ का मो. 9412029536 है। कोई भी व्यक्ति इन नंबरों पर जीवन रक्षक दवाइयों एवं आक्सीजन को लेकर हो रही कालाबाजारी की जानकारी दे सकते हैं। पुलिस ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कारर्वाई करेगी।
600 मरीजों दिलाया चिकित्सकीय परामर्श
डीआईजी (एसडीआरएफ) रिधिम अग्रवाल ने बताया कि राज्य में होम आइसोलेशन में लगभग 26 हजार लोग रह रहे हैं। एसडीआरएफ की टीम रोजाना लगभग पांच हजार फोन कॉल करती है और होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के सामने आने वाली दिक्कतों को संबंधित डॉक्टरों से परामर्श भी दिला रही है। बीते दो दिन में 600 से ज्यादा मरीजों की डॉक्टरों से मरीजों की बात कराई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!