देश-विदेश

इंदौर में भारी बारिश के बाद मची तबाही की तस्वीरें, कई बस्तियां डूबी, बस, कारें बह गईं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

इंदौर, एजेंसी। इंदौर में भारी बारिश की वजह से हाहाकार मच गया है। एक ही दिन में सात इंच पानी गिर गया है। नदी, नाले उफान पर हैं सड़कें पूरी तरह से डूब चुकी हैं। पातालपानी, चोरल सभी जगह नदियां उफान पर हैं। यशवंत सागर के चार गेट सुबह ही खोल दिए गए। भारी बारिश के कारण शहर के सभी तालाब पूरी क्षमता से भर गए हैं। खंडवा रोड पर नर्मदा का मोरटक्का पुल बंद कर दिया गया है। ओंकारेश्वर में मूर्ति अनावरण में जाने वाले लोगों को नहीं आने की सलाह दी गई है। सीजन की यह सबसे तेज और घनघोर बारिश है। 24 घंटे में सात इंच बारिश के साथ शहर की सीजन की बारिश का कोटा पूरा हो गया। अब तक कुल 39 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है। यह सामान्य से 2 इंच ज्यादा है। उधर, देपालपुर में एक दिन में रिकॉर्ड 10 इंच बारिश हुई है।
मिनी बस बह गई। सुपर कारिडोर पर सुबह यह हादसा हुआ। सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। 15 लोग सवार थे। अलर्ट को देखते हुए कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आज शनिवार को जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है। मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। सभी रेस्क्यू दल अलर्ट पर हैं।
शहर की अधिकांश कालोनी पूरी तरह से पानी में डूब गई हैं। कलेक्टर इलैयाराजा बारिश के दौरान लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने निगम के आला अधिकारियों और सभी झोन के अफसरों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। वे खुद भी शहर में दौरे पर निक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!