कोटद्वार-पौड़ी

अपने ही लोगों ने धरातल पर नहीं उतरने दीं योजनाएं: हरक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-क्षेत्रीय विधायक व काबीना मंत्री हरक सिंह रावत बोले, जनता को लगे कि नहीं हुआ विकास तो चाहता हूं माफी
-काबीना मंत्री ने किया 21 करोड़ से अधिक की लागत की सड़कों का शिलान्यास
-कहा, लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग को स्वीकृति दिलवाने में ही बीत गए पांच साल
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : कोटद्वार विधायक एवं काबीना मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा कि यदि जनता को लगता है कि वह कोटद्वार का बेहतर विकास नहीं कर पाए तो इसके लिए वह माफी चाहते हैं। कहा कि उन्होंने कोटद्वार के बेहतर विकास के लिए कई योजनाएं बनाई, लेकिन अपने ही लोगों ने इन योजनाओं को धरातल पर नहीं उतरने दिया। यही कारण है कि लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग का निर्माण करवाने में उन्हें पांच वर्ष लग गए। बुधवार को मालवीय उद्यान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए काबीना मंत्री ने यह बात कही।
उन्होंने कहा कि जब वह कोटद्वार चुनाव लड़ने के लिए आए थे तो उनके मन में कई सपने थे। वह कोटद्वार को एक बेहतर दिशा में ले जाना चाहते थे, लेकिन जब उन्होंने कार्य शुरू किया तो उनके ही बीच के कई लोग बाधाएं उत्पन्न करने लगे। 11 किलोमीटर लंबे लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग को बनवाने में पांच वर्ष लग गए। बाजवूद इसके भी वह अपने संकल्प से पीछे नहीं हटे। कहा कि वह राजनीति से ऊपर उठकर कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज का निर्माण करवाना चाहते थे। ऐसे में कई बाधाएं उनके समक्ष आई, लेकिन आज उन्हें इस बात की खुशी है कि सरकार ने मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए 25 करोड़ रुपये स्वीकृत किए है। कहा कि मेडिकल कॉलेज के लिए प्रधानाचार्य की भी स्वीकृति शासन से मिल गई है।

कोटद्वार में केंद्रीय विद्यालय को केंद्र से मिल चुकी है हरी झंडी
काबीना मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि जल्द ही शहर में केंद्रीय विद्यालय भवन का निर्माण करवाया जाएगा। कोटद्वार में केंद्रीय विद्यालय को केंद्र सरकार से हरी झंडी मिल चुकी है। जल्द ही मुख्यमंत्री कोटद्वार पहुंचकर केंद्रीय विद्यालय का शिलान्यास करेंगे।

सड़कों का किया शिलान्यास
कार्यक्रम के दौरान काबीना मंत्री ने 21 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत से बनने वाली विभिन्न सड़कों का शिलान्यास किया। कहा कि सड़कों का निर्माण होने से जनता को यातायात में काफी सुविधाएं मिलेंगी। जल्द ही कोटद्वार शहर की सभी सड़के गड्डा मुक्त हो जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!