पलायन रोकने हेतु सीएम ने दी प्रकोष्ठ गठन की स्वीकृति

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने पलायन रोकने के उद्देश्य से प्रकोष्ठ का गठन किये जाने और इसमें आउटसोर्स के माध्यम से 04 पदों की स्वीकृति प्रदान की है। मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने विभिन्न विकास कार्यों हेतु वित्तीय स्वीकृतियों को दी मंजूरी
कर विभाग- मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने राज्य कर भवन, 23 लक्ष्मी रोड़, डालनवाला, देहरादून के टैरेस फ्लोर पर कार्यालय की सुविधा का विस्तार करने हेतु 1 करोड़ 80 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान की है।
पेयजल एवं स्वच्छता- मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में राज्य सेक्टर (नगरीय) के अंतर्गत चालू कार्यों हेतु 10 करोड़ 72 लाख की धनराशि स्वीकृति की है।
सिंचाई विभाग- मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने आपातकालीन कार्य के अन्तर्गत नदी में सुधार तथा कटाव/पुनर्निर्माण कार्य की कुल 44 योजनाओं हेतु 5 करोड़ 78 लाख की धनराशि की स्वीकृति के साथ ही प्रथम किस्त के रूप में 2 करोड़ 31 लाख की धनराशि अवमुक्त करने स्वीकृत दी है।
लोक निर्माण विभाग- मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने राज्य योजनान्तर्गत जनपद देहरादून के विधान सभा क्षेत्र ऋषिकेश के विभिन्न 02 (दो) निर्माण कार्य हेतु 2 करोड़ 95 लाख की धनराशि की स्वीकृति के साथ ही जनपद चम्पावन के विधानसभा क्षेत्र चम्पावत में श्यामलाताल पोथ मोटर मार्ग में राई सिंह खेड़ा से गठला गंगसीर मोटर मार्ग के निर्माण कार्य हेतु 37 लाख 85 हजार की धनराशि स्वीकृत की है।
समाज कल्याण विभाग- मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने डॉ अम्बेडकर दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत 1 करोड़ 66 लाख की धनराशि स्वीकृत की है।
शहरी विकास विभाग- मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने नगर पंचायत के अंतर्गत रैन बसेरा के निर्माण हेतु 97 लाख 70 हजार की धनराशि स्वीकृत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!