बिग ब्रेकिंग

पीएम मोदी ने मन की बात में कहा, मेडिकल कंसल्टेशन ऐप की पहुंच भारत की डिजिटल क्रांति की ताकत को दर्शाती है

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि ई-संजीवनी एप भारत की डिजिटल क्रांति की ताकत को दर्शाता है, जो अनलाइन चिकित्सा परामर्श की सुविधा प्रदान करता है। अपने मासिक श्मन की बातश् प्रसारण में पीएम मोदी ने कहा कि यह ऐप आम आदमी, मध्यम वर्ग या दूरदराज के इलाकों में रहने वालों के लिए जीवन सुरक्षा ऐप बन रहा है।
उन्होंने कहा,श्यह भारत की डिजिटल क्रांति की ताकत है।श् पीएम मोदी ने भारत के यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई ) और सिंगापुर के पेनाउ के बीच हाल के समझौते का भी उल्लेख किया।
प्रधानमंत्री मोदी ने एक डक्टर और एक मरीज से बात की और इस बात पर प्रकाश डाला कि चिकित्सा परामर्श प्रदान करने में ऐप कितना मदद्गार साबित हुआ है।
पीएम ने कहा, श्यह एक बड़ी उपलब्धि है। भारत के लोगों ने कैसे तकनीक को अपने जीवन का हिस्सा बना लिया है, यह इसका जीता-जागता उदाहरण है। हमने देखा है कि कोरोना काल में ई-संजीवनी ऐप लोगों के लिए बहुत बड़ा वरदान साबित हुआ है।श्
अपने संबोधन में, मोदी ने देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों द्वारा अपनाए गए स्वच्छता अभ्यासों पर भी प्रकाश डाला और कहा कि श्स्वच्छ भारतश् एक जन आंदोलन बन गया है।
उन्होंने कहा, श्अगर हम संकल्प लें तो हम स्वच्छ भारत की दिशा में बहुत बड़ा योगदान दे सकते हैं।श् भारत की सांस्तिक विरासत को संरक्षित करने और बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे विभिन्न प्रयासों को भी उन्होंने अपने संबोधन में रेखांकित किया।
मोदी ने कहा कि देश की ताकत समाज की ताकत से बढ़ती है, प्रसारण में भारतीय खेलों और खिलौनों के उल्लेख के बाद उनकी रुचि में बड़ी वृद्घि देखी गई। उन्होंने कहा कि भारतीय खिलौनों का इतना क्रेज है कि विदेशों में भी उनकी मांग बढ़ गई है।
उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर को एकता दिवस के रूप में मनाई जाने वाली सरदार पटेल की जयंती पर देशभक्ति गीत, लोरी और रंगोली से संबंधित तीन प्रतियोगिताएं शुरू की गईं, जिसमें 700 से अधिक जिलों के पांच लाख से अधिक लोगों ने भाग लिया है।
प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम में कुछ विजेता प्रविष्टियों की भी चर्चा की, जिनमें श्उस्ताद बिस्मिल्लाह खान युवा पुरस्कारश् प्राप्त करने वाले भी शामिल थे। पीएम मोदी ने कहा, श्मुझे उम्मीद है कि ये सभी कलाकार प्रदर्शन कलाओं को और अधिक लोकप्रिय बनाने की दिशा में जमीनी स्तर पर सभी को प्रेरित करते रहेंगे।श्

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!