बिग ब्रेकिंग

पीएम मोदी बोले- ‘रिवर्स गियर’ एक्सपर्ट है कांग्रेस, इनको 100 साल तक सत्ता के लिए तरसाइए

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

छतरपुर, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस देश की गाड़ी को ‘रिवर्स गियर’ में ले जाने की विशेषज्ञता है और जिस प्रकार कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड अंचल को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसाया है, वैसे ही जनता को इस पार्टी को सत्ता के लिए 100 साल तक तरसाना चाहिए। पीएम मोदी राज्य के बुंदेलखंड अंचल के छतरपुर में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद विष्णुदत्त शर्मा भी उपस्थित रहे।
प्रधानमंत्री ने विश्व प्रसिद्ध खजुराहो मंदिर के इस क्षेत्र में कहा कि भाजपा वाले भारत की माटी का चंदन माथे पर लगा कर गर्व से भर जाते हैं, पर कांग्रेस ने ना इस मिट्टी की ताकत समझी और ना ही देश की आन-बान-शान बढ़ाने का काम किया। गुलामी की मानसिकता से भरी कांग्रेस को देश की विरासत से लेना देना नहीं है। उनके लिए पूरा देश दिल्ली से शुरु होकर वहीं खत्म हो जाता था। उस समय में कोई भी बड़े कार्यक्रम, विदेशी नेताओं के दौरे सब दिल्ली में ही होते थे। अगर कोई विदेशी मेहमान आता था तो कांग्रेस के नेता उसे भारत की गरीबी दिखाने ले जाते थे।
उन्होंने कहा कि ‘सोने का चम्मच’ लेकर पैदा हुए कांग्रेस नेताओं के लिए गरीबी पर्यटन थी। जिन झुग्गियों में कांग्रेस के नेता फोटो खिंचा कर लौट आते थे, आज भाजपा सरकार उन झुग्गियों में रहने वालों को घर बना कर दे रही है। जिन लोगों के साथ बैठ कर कांग्रेस के लोग भोजन करने वाले वीडियो बनाते और दिल्ली जाकर भूल जाते थे, आज सरकार उन्हें मुफ्त राशन दे रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन्हें अभी प्रधानमंत्री आवास योजना में घर नहीं मिला, उनके लिए तीन दिसंबर को राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद ये काम और तेज गति से किया जाएगा।
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस वाले ‘रिवर्स गियर’ के विशेषज्ञ हैं, जो मध्यप्रदेश के विकास की गाड़ी को पीछे ले जाएंगे। वे सुशासन को कुशासन में बदलने में एक्सपर्ट है। उनकी हर नीति देश को पीछे ले जाने वाली होती है। उसके लिए खुद का स्वार्थ सर्वोपरि है, भले ही उसका खामियाजा देश को उठाना पड़े। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तीन तलाक का विरोध किया, सामान्य वर्ग के गरीबों के आरक्षण पर भ्रम फैलाया, राम मंदिर ना बने, इसके लिए भगवान राम को काल्पनिक बता दिया, अनुच्छेद 370 हटाने और पहली आदिवासी राष्ट्रपति का विरोध किया, मेडिकल इंजीनियरिंग की पढाई स्थानीय भाषा में होने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर उस काम का विरोध करती है, जिससे देश आगे बढ़ रहा है। ऐसी ‘रिवर्स गियर’ वाली कांग्रेस से सावधान रहने की जरूरत है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि महाराजा छत्रसाल ने बुंदेलखंड में जल संरक्षण की विरासत सौंपी थी। ये क्षेत्र जल संरक्षण में बहुत आगे था, पर आजादी के बाद कांग्रेस ने इस क्षेत्र को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसा दिया। उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों का आह्वान किया कि ऐसी कांग्रेस को सत्ता के लिए 100 साल तक तरसाइए, तब पार्टी का दिमाग ठिकाने आएगा। उन्होंने कहा कि बिना पानी तरसना क्या होता है, ये कांग्रेस को तब ही समझ आएगा, जब आप उन्हें बिना सत्ता के तरसाएंगे। प्रधानमंत्री ने इस क्षेत्र की जीवन रेखा कही जाने वाली केन-बेतवा लिंक परियोजना के संदर्भ में कहा कि दशकों तक इस लिंक नहर को मोदी का इंतजार क्यों करना पड़ा। उन्होंने कांग्रेस की गारंटियों पर हमला बोलते हुए कहा कि एक राज्य में कांग्रेस ने मुफ्त बिजली का वादा किया, वहां अब बिजली की कटौती और दाम बढ़ना शुरु हो गया है। जहां कांग्रेस आई, तबाही लाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!