बिग ब्रेकिंग

पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- पहले की सरकारों को नहीं थी पूर्वोत्तर की चिंता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा मुख्यालय पर संबोधित कर रहे हैं। भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा के बाद पीएम मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता ने हमें और हमारे सहयोगियों को आशीर्वाद दिया है। आम जनता को नमन करने का एक और अवसर आया है। आज के नतीजे यह दिखाते हैं कि भारत में लोकतंत्र और लोकतांत्रिक व्यस्था पर विश्वास मजबूत हुआ है।
प्रधानमंत्री ने कहा, इन राज्यों की जनता ने हमारे साथी सहयोगियों को भरपूर आशीर्वाद दिया है। दिल्ली में भाजपा के लिए कार्य करना कठिन नहीं है लेकिन पूर्वोत्तर में हमारे कार्यकर्ताओं ने दोगुनी मेहनत की है, उनके मेहनत की मैं सराहना करता हूं और धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा, यह चुनाव दिलों की दूरी समाप्त होने के साथ नई सोच का प्रतिबिंब है। अब पूर्वोत्तर न ही दिल्ली से दूर है और न ही दिल से दूर। यह नया युग और नया इतिहास रचे जाने का पल है। चुनाव जीतने से ज्यादा मुझे संतोष है कि प्रधानमंत्री के कार्यकाल में बार-बार नर्थ ईस्ट जाकर के लोगों के दिलों को जीता।
उन्होंने आगे कहा, हमारे कुछ शुभचिंतक भी हैं जिन्हें इससे तकलीफ है कि आखिर भाजपा के जीतने का राज क्या है? अभी तक के परिणाम तक मैंने टीवी तो नहीं देखी और यह भी नहीं देखा कि ईवीएम को गाली पड़नी शुरू हुई है या नहीं।
इससे पहले पूर्वोत्तर के तीन राज्यों त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के नतीजों पर ट्वीट करके पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं और वहां की जनता का आभार जताया था। त्रिपुरा के विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य के विकास को बढ़ावा देना जारी रहेगा। त्रिपुरा के लोगों को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा, मुझे जमीनी स्तर पर शानदार प्रयासों के लिए त्रिपुरा के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं पर गर्व है।
नगालैंड में एनडीपीपी-भाजपा गठबंधन के लिए एक और जनादेश देने के लिए पीएम मोदी ने लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट किया, डबल इंजन सरकार राज्य की प्रगति के लिए काम करती रहेगी। मैं अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के लिए सराहना करता हूं जिन्होंने इस परिणाम को सुनिश्चित किया। वहीं, मेघालय चुनाव पर अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, मैं उन सभी का आभारी हूं जिन्होंने विधानसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन किया। उन्होंने कहा, हम मेघालय को विकास पथ पर आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करते रहेंगे और राज्य के लोगों को सशक्त बनाने पर फोकस करेंगे। मैं अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रयास के लिए उनका भी आभारी हूं।
पार्टी के विजय उत्सव में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में मेघालय में मत प्रतिशत बढ़ा। पीएम मोदी के नेतृत्व में नगालैंड में आगे बढ़ रहे हैं। पीएम के नेतृत्व में मेघालय में दोबारा सरकार बनेगी। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने पूर्वोत्तर को एटीएम समझ रखा था। पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर की तकदीर और तस्वीर बदल डाली आज पूर्वोत्तर शांति और स्थिरता के लिए जाना जाता है। भाजपा प्रमुख ने कहा, जनता हर जगह कमल खिला रही है। आज कांग्रेस कहीं देखने को नहीं मिलती।
बता दें कि चीनी विदेश मंत्री की एस जयशंकर से पहली मुलाकात थी, क्योंकि उन्होंने दिसंबर, 2022 में चीनी विदेश मंत्री के रूप में पदभार संभाला है। चीनी विदेश मंत्री किन भारत द्वारा आयोजित जी-20 बैठक में भाग लेने के लिए गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंचे।
एस जयशंकर ने ट्वीट किया, श्जी-20 की विदेश मंत्रियों से इतर चीनी समकक्ष किन गैंग के साथ मुलाकात हुई। हमारे बीच द्विपक्षीय साझेदारी में आने वाली चुनौतियों और भारत-चीन सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए चर्चा हुई।श् उन्होंने कहा, श्हमने जी-20 एजेंडा के बारे में भी बात की।श्
बता दें कि भारत का कहना है कि जब तक सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति स्थापित नहीं होगी, तब तक चीन के साथ उसके संबंध सामान्य नहीं हो सकते हैं। जयशंकर द्वारा बाली में तत्कालीन चीनी विदेश मंत्री वांग यी के साथ ळ20 बैठक के मौके पर बैठक करने के लगभग आठ महीने बाद यह वार्ता हुई।
इससे पहले, पिछले साल सात जुलाई को एक घंटे की बैठक में जयशंकर ने चीनी विदेश मंत्री वांग को पूर्वी लद्दाख में सभी लंबित मुद्दों के जल्द समाधान की जरूरत से अवगत कराया था। विदेश मंत्री ने वांग से कहा था कि दोनों देशों के बीच संबंध आपसी सम्मान, आपसी संवेदनशीलता और आपसी हितों पर आधारित होने चाहिए। वांग पिछले साल मार्च में भारत आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!