हरियाणा के कुरुक्षेत्र में मिला प्म्क् बम, मचा हड़कंप, पुलिस बल और बम निरोधक दस्घ्ता पहुंचा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कुरुक्षेत्र, एजेंसी। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पुलिस ने आईईडी बम बरामद किया है। 15 अगस्त से ठीक पहले आईईडी बम मिलने से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। बम निरोधक दस्ते ने बम को निष्क्रिय कर दिया है। वहीं, इस मामले का संबंध तरनतारन से मिला है।
शाहाबाद में जीटी रोड के साथ मिर्ची होटल के पास आईईडी बम मिलने की सूचना दी गई। एसपी सुरिंद्र सिंह भौरिया और एएसपी कर्ण गोयल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।
अंबाला से पहुंचे दस्ते ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आईईडी को निष्क्रिय किया। पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से करीब 10 मिनट तक जीटी रोड पर अंबाला से शाहाबाद के यातायात को रोके रखा। एसपी सुरिंद्र सिंह भौरिया ने बताया कि आईईडी मिला। इस मामले को गंभीरता के साथ लिया जा रहा है। खोजी कुत्तों की मदद से आसपास के क्षेत्र में भी तलाशी ली जा रही है।
आइइडी बम रखने के मामले में कुछ ही देर में स्पेशल टास्क फोर्स ने पंजाब के तरन तारन निवासी आरोपित शमशेर सिंह पुत्र प्रगट सिंह को गिरफ्तार किया है। ठीक 15 अगस्त से पहले शाहाबाद से आइइडी मिलने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। बम को निष्क्रिय करने के लिए तकनीकी टीम के प्रभारी परमिल राठी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मौके पर ही एसटीएफ एसपी सुमित कुमार भी मौजूद हैं।
बसताड़ा टोल प्लाजा पर इसी वर्ष पांच मई को स्थानीय पुलिस ने केंद्रीय एजेंसी के इनपुट पर चार संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था, जिनके तार पाकिस्तान से जुड़े पाए गए थे। पाकिस्तान में बैठे आंतकी हरविंद्र सिंह रिंदा के ईशारे पर काम कर रहे थे। इन आतंकियों में परमिंदर, अमनदीप और गुरप्रीत पंजाब के फिरोजपुर जिले के मक्कू गांव के रहने वाले हैं जबकि भूपिंदर गांव पटिया बीट लुधियाना का रहने वाला है। गुरप्रीत और अमनदीप सगे भाई हैं। इनोवा कार में सवार आंतकियों के पास से देसी पिस्टल, 31 जिंदा कारतूस, बारूद से भरे तीन कंटेनर और एक लाख 30 हजार रुपये बरामद हुए थे। जांच में सामने आया था कि ये पंजाब सहित कई जगह विस्फोटक रख चुके थे। पंजाब पुलिस इन्हें प्रोडक्शन वारंट पर लेकर गई थी। फिलहाल इस मामले की जांच एनआइए कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!