बिग ब्रेकिंग

पीएम का ममता सरकार पर हमला, ‘संदेशखाली घटना बंगाल से तृणमूल शासन को उखाड़ फेंकेगी’

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

बारासात। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित करने वाले तृणमूल नेता (अब निलंबित) शाहजहां शेख और उसके सहयोगियों को बचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि संदेशखाली की घटना राज्य से तृणमूल शासन को उखाड़ फेंकेगी। पीएम मोदी ने लोगों से लोकसभा चुनाव में इंडिया समूह को हराने का आग्रह किया क्योंकि वे भारतीय जनता पार्टी की विकसित भारत परियोजनाओं पर ब्रेक लगा रहे हैं। उन्होंने उत्तर 24 परगना में विशाल ‘नारी शक्ति सम्मान’ रैली को संबोधित करते हुए कहा, “संदेशखाली में महिलाओं के साथ जो भी अत्याचार हुआ वह शर्म की बात है। तृणमूल सरकार संदेशखाली के अपराधियों के बारे में चिंतित नहीं है, बल्कि वह अपराधियों को बचाने में लगी हुई है।”
प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार माताओं-बहनों की रक्षा करने की बजाय माफिया, रंगदारों और अपराधियों को बचाने में लगी हुई है। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि तृणमूल माताओं और बहनों के समर्थन पर निर्भर नहीं है, बल्कि यह आतंक फैलाने के लिए काफी हद तक माफिया राज पर निर्भर है।” पीएम मोदी ने कहा कि संदेशखाली की घटना आखिरकार तृणमूल को बंगाल से उखाड़ फेंकेगी, क्योंकि महिला शक्ति पुरुष प्रधान समाज पर मजबूत होकर उभर रही है।” उन्होंने कहा, “तृणमूल के शासन में इस भूमि (बंगाल) पर महिलाओं के खिलाफ अत्याचार हो रहे हैं।”
पीएम मोदी ने कहा, “इंडिया समूह के नेता 2024 के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की वापसी को देखकर तनाव में हैं।” पीएम मोदी ने कहा, “यह महसूस करने के बाद कि राजग केंद्र में अपनी सरकार बना रही है, इंडिया समूह ने मेरे और मेरे परिवार के बारे में गालियां देना शुरू कर दिया।” उन्होंने कहा कि चूंकि वह राजवंशों पर हमला कर रहे थे, अब इंडिया समूह यह प्रचार कर रहा है कि श्री मोदी के पास कोई परिवार नहीं है। उन्होंने कहा, “वे मेरे परिवार के बारे में पूछ रहे हैं। वे कह रहे हैं कि मैं ‘परिवारवाद’ के खिलाफ बात करता हूं क्योंकि मेरा कोई परिवार नहीं है। ये लोग मेरे परिवार के बारे में जानना चाहते हैं। मैं चाहता हूं कि ये ‘परिवारवादी’ सभा के गवाह बनें और समझें कि यहां मौजूद सभी लोग मेरा परिवार हैं। देश के 140 करोड़ लोग मेरा परिवार हैं और वे मेरी देखभाल कर रहे हैं।”
अपने बचपन के दिनों के बारे में बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब वह बिना पैसे के देश भर में घूमते थे, घर से दूर जाने के बाद, मुझे गरीब परिवार की मां और बहनें खाना खिलाती थीं तथा एक दिन भी मैं भूखा नहीं रहा।” उन्होंने कहा, “महिलाओं की ये विशाल रैली इस बात का सबूत है कि भाजपा किस तरह ‘नारी शक्ति’ को ‘विकसित भारत’ की ताकत बना रही है।” प्रधानमंत्री ने कहा कि नौ जनवरी को भाजपा ने देशभर में ‘शक्ति वंदन’ अभियान शुरू किया था। इस दौरान देशभर के लाखों स्वयं सहायता समूहों से संवाद किया गया और आज पश्चिम बंगाल में स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों के लिए एक बहुत बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया है।
देश में आगामी कुछ दिनों के अंदर लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं। चुनवों से ठीक पहले पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने आंगनबाड़ी और आशा वर्कर्स को बड़ा तोहफा देते हुए उनकी सैलरी में इजाफा करने का फैसला लिया है। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि आशा कार्यकर्ता हमारा गौरव हैं, क्योंकि वे बहुत मेहनत करती हैं। वे हर बुरे वक्त में हमारा साथ देती हैं। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि अप्रैल महीने से उनके वेतन में 750 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। बता दें कि आशा वर्कर्स को अब हर महीने 9 हजार रुपए मिलेंगे। इससे पहले उन्हें 8250 रुपए महीना मिलता था।
इसके अलावा सीएम ममता बनर्जी ने आंगनबाड़ी वक्र्स सहायिकाओं की सैलरी में भी बढ़ोतरी की है। आंगनवाड़ी सहायिका यानी आईसीडीएस सहायकों को लगभग 6,000 रुपए मिलते हैं, 1 अप्रैल से उनका वेतन 500 रुपए बढ़ जाएगा। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वे जीवन में अच्छा करेंगे। ‘मां माटी मानुष’ सरकार हमेशा लोगों के साथ रहेगी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!