उत्तराखंड

जमीन की धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार, पुलिस ने दिल्ली में दबिश देकर दबोचा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुड़की। बुग्गावाला पुलिस ने दिल्ली महारानी बाग में दबिश देकर मंत्री के बेटे को दबोचा। लाखों की जमीन की धोखाधड़ी में मंत्री का बेटा फरार चल रहा था। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। लेखपाल और एक अन्य आरोपी भी फरार है। पुलिस संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। पुलिस आरोपी का यूपी में भी आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।
बुग्गावाला थाना क्षेत्र के गांव लालवाला मजबता निवासी जुल्फान ने पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि ग्राम नौकराग्रंट में उनकी और भाई शाहनवाज की करीब 37 बीघा जमीन है। आरोप है कि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में सपा के पूर्व वन मंत्री मोहम्मद असलम खान के बेटे अरशद खान निवासी लालवाला मजबता, रमेश पटवारी निवासी ज्वालापुर और श्याम लाला निवासी बादीवाला ने मिलकर उक्त जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कराए थे। उनके और भाई के फर्जी हस्ताक्षर बनवाकर जिलाधिकारी हरिद्वार से अनुमति कराई थी। इसके बाद जमीन को अपनी बताकर मुदित कोहली पुत्र परनीत कोहली निवासी 31 श्रीराम रोड सिविल लाइन, दिल्ली को बेचकर 95 लाख रुपये हड़प लिए। मामले की सच्चाई का पता लगने पर मुदित कोहली ने भी डेढ़ महीने पहले बुग्गावाला थाने में तीनों के खिलाफ केस दर्ज कराया था।
फरार आरोपियों की तलाश जारी
पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। तभी से पुलिस पूर्व मंत्री के बेटे, लेखपाल और श्याम लाला की तलाश कर रही थी। इस बीच पुलिस को सूचना मिली थी कि पूर्व मंत्री का बेटा दिल्ली में शरण लिए हुए है। पुलिस ने बुधवार को महारानी बाग, नई दिल्ली में छापा मारकर आरोपी को दबोच लिया और बुग्गावाला थाने ले आई। एसओ पीडी भट्ट ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।
एसओ पीडी भट्ट ने बताया कि जांच में पता चला है कि पूर्व मंत्री का बेटा कई लोगों से जमीन का फर्जीवाड़ा कर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी कर चुका है। उसके खिलाफ सहारनपुर में भी धोखाधड़ी के कई केस दर्ज हैं। आरोपी हरिद्वार में भी कई लोगों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी कर चुका है। हरिद्वार, दिल्ली और सहारनपुर में आरोपी का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। साथ ही पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर पूर्व मंत्री समेत तीनों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!