कोटद्वार-पौड़ी

पोंटा साहिब के लिए शुरू हुई रोड़वेज बस सेवा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। उत्तराखण्ड परिवहन निगम के सबसे महत्वपूर्ण कोटद्वार डिपो से पोंटा साहिब के लिए सीधी बस सेवा शुरू हो गई है। बस सुबह सात बजे कोटद्वार से चलेगी।
उत्तराखण्ड परिवहन निगम के सबसे महत्वपूर्ण कोटद्वार डिपो पटरी पर लौट रहा है। अन्तर्राज्यीय परिवहन की अनुमति मिलने के बाद डिपो की कमाई में बढ़ोत्तरी हो रही है। उत्तराखण्ड परिवहन निगम का कोटद्वार डिपो सबसे महत्वपूर्ण है। यहां से प्रतिदिन सैकड़ों यात्री प्रतिदिन बिजनौर, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, दिल्ली, फरीदाबाद, गुड़गांव, जयपुर राजस्थान, चंडीगढ़, अमृतसर, हरिद्वार, देहरादून सहित अन्य शहरों को आवाजाही करते है। मार्च माह में कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए केन्द्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया। जिससे रोडवेज की बसें खड़ी हो गई और डिपो की कमाई बंद हो गई। हालांकि प्रदेश सरकार ने रोडवेज की बसों को अन्य प्रदेशों से राज्य में आने वाले प्रवासियों के लिए लगाया। प्रदेश सरकार ने सितम्बर माह के अंतिम सप्ताह में अन्तरराज्यीय परिवहन की अनुमति दी। 30 सितम्बर 2020 से दिल्ली के लिए बसें शुरू की गई। दिल्ली के लिए बस सेवा शुरू होने से डिपो की आय में इजाफा होने लगा। वर्तमान में दिल्ली, देहरादून, जयपुर, गुडगांव, चंडीगढ़, अमृतसर, फरीदाबाबाद, हल्द्वानी, लैंसडौन, कालागढ़, झंडीचौड़-हरिद्वार सहि पर्वतीय मार्ग पर बसों का संचालन किया जा रहा है। कोटद्वार डिपो के एआरएम टीकाराम आदित्य का कहना है कि कोटद्वार से पोंटा साहिब के लिए बस सेवा शुरू कर दी है। जमेली से देहरादून बस सेवा शुरू करने पर विचार चल रहा है। जल्द ही यह सेवाएं भी शुरू कर दी दी जायेगी।

सतपुली-दिल्ली रोडवेज बस सेवा शुरू
सतपुली-दिल्ली रोड़वेज बस सेवा शुरू हो गई है। बस सेवा शुरू होने से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है। यह बस सेवा कोरोना काल से बंद थी। कुछ दिन पहले राज्य आंदोलनकारियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, रोड़वेज के महाप्रबन्धक, जिलाधिकारी पौड़ी को ज्ञापन भेजकर रोडवेज बस सेवा शुरू करने की मांग की थी। राज्य आंदोलनकारी एवं सामाजिक कार्यकर्ता महिपाल सिंह रावत ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि सतपुली-दिल्ली रोड़वेज बस सेवा शुरू होने से सतपुली एवं उसके आसपास के कई गांवों के निवासियों को सीधी सेवा का लाभ मिलने से काफी फायदा होगा। वहीं पीएलबी पुष्पेंद्र राणा ने खुशी व्यक्त करते हुए रोड़वेज प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!