बिग ब्रेकिंग

प्रधानमंत्री टीका लगवाने वाले वाराणसी के लाभार्थियों से करेंगे बात, जानेंगे उनका अनुभव

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी में टीका लगवा चुके लाभार्थियों और इस अभियान में शामिल कर्मचारियों के साथ बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस बातचीत में लाभार्थी टीकाकरण के अपने अनुभवों को साझा करेंगे। पीएमओ ने कहा है कि पीएम मोदी की ओर से वैज्ञानिकों, राजनीतिक नेताओं, अधिकारियों और अन्य हितधारकों के साथ किया जा रहा निरंतर संवाद दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का सुचारू रूप से संचालन सुनिश्चित करने के लिए है।
मालूम हो कि वारणसी प्रधानमंत्री मोदी का लोकसभा क्षेत्र भी है। पीएम मोदी ने बीते 16 जनवरी को कोरोना के खिलाफ राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थी। दुनिया के इस सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के पहले चरण में तीन करोड़ स्वास्थ्य कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्कर को टीका लगाया जाना है।
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि देश में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान जारी है। देश भर में हमारे अग्रिम मोर्चे पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारी टीका लगवा रहे हैं। 22 जनवरी को अपराह्न 1:15 बजे मैं वाराणसी में कोविड-19 टीकाकरण के लाभार्थियों और टीका लगाने वाले कर्मियों से संवाद करूंगा।
प्रधानमंत्री शुक्रवार को सुबह 10रू30 बजे तेजपुर विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं तेजपुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करने के लिए उत्सुक हूं। असम और पूर्वोत्तर के युवाओं के साथ बातचीत करने का यह एक शानदार मौका है।
उल्लेखनीय है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई के दूसरे चरण में पीएम मोदी भी कोविड वैक्घ्सीन लगवाएंगे। पीएम मोदी के अलावा सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी यह टीका लेंगे। इसका उद्देश्य आम लोगों में कोरोना की वैक्सीन के प्रति भरोसा कायम करना बताया जा रहा है। मालूम हो कि दूसरे चरण में 50 साल से अधिक उम्र वालों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 27 करोड़ लोगों के टीकाकरण की योजना है। भारत में अक्सफोर्ड एस्ट्राजेनेका की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन टीके को आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!