बिग ब्रेकिंग

प्रधानमंत्री मोदी ने किया लोकसभा चुनावों का शंखनाद, तेलंगाना में कांग्रेस-बीआरएस पर बोला हमला

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जगतियाल, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को तेलंगाना में 13 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी अभियान का शंखनाद करते हुए इंडिया समूह पर जमकर निशाना साधा और मतदाताओं कांग्रेस और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को हराने के लक्ष्य के साथ वोट देने की अपील की। पीएम मोदी ने निजामाबाद संसदीय क्षेत्र के जगतियाल में ‘विजय संकल्प सभा’ नामक एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बढ़ती लोकप्रियता पर जोर दिया। उन्होंने लोगों से तेलंगाना के विकास के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया।
प्रधानमंत्री ने विश्वास जताया कि तेलंगाना के लोग क्षेत्र के विकास के लिए आगामी 13 मई को भाजपा को वोट देकर इतिहास बनाएंगे। उन्होंने साथ ही चार जून के चुनाव नतीजों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को 400 सीटों पर जीत हासिल करने की उम्मीद जताई। मोदी ने कहा कि 4 जून को पता चल जाएगा कि कौन शक्ति का विनाश कर सकता है और कौन शक्ति का आशीर्वाद प्राप्त कर सकता है। पीएम मोदी ने 6,400 रुपये के निवेश से रामागुंडम उर्वरक कारखाने के नवीनीकरण पर प्रकाश डाला तथा बीआरएस और कांग्रेस सरकारों द्वारा हल्दी किसानों की उपेक्षा की आलोचना की। उन्होंने भाजपा शासन में हल्दी की कीमत में 6,000 से 30,000 रुपये प्रति क्विंटल की उल्लेखनीय वृद्धि को भी जनता का ध्यान आकर्षित किया।
प्रधानमंत्री निज़ाम शुगर फैक्ट्री के बंद होने के मुद्दे पर भी बोल और उन्होंने रेलवे तथा सड़कों के विकास का वादा करते हुए अगले दशक के लिए तेलंगाना की प्रगति पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित करने का भी वादा किया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा तेलंगाना में कांग्रेस और बीआरएस पर भारी पड़ेगी। श्री मोदी ने सत्ता बरकरार रखने के बजाय जन कल्याण के प्रति पार्टी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने कांग्रेस और बीआरएस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है और उन्हें जवाबदेह ठहराने का वादा किया।
पीएम मोदी ने कथित तौर पर तेलंगाना को एटीएम के रूप में इस्तेमाल करने के लिए कांग्रेस और बीआरएस की आलोचना की तथा भ्रष्टाचार को छिपाने के उनके प्रयासों के खिलाफ चेतावनी दी। उन्होंने महिला शक्ति का अपमान करने के लिए कांग्रेस की कड़ी निंदा की। उन्होंने भाजपा के लिए जनहित के महत्व पर प्रकाश डाला है और महिलाओं की शक्ति के प्रति कदम उठाने के लिए पार्टी की प्रशंसा की। मोदी ने तेलंगाना के विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और परिवारवादी पार्टियों पर देश को लूटने का आरोप लगाया। उन्होंने मतदाताओं से आगामी चुनाव में समझदारी से पार्टी का चयन करने का आग्रह किया।
इस दौरान श्री मोदी ने भाजपा के उम्मीदवारों बंदी संजय (करीमनगर), धर्मपुरी अरविंद (निजामाबाद) और गोमासे श्रीनिवास (पेद्दापल्ली) को अपना आशीर्वाद भी दिया। केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने मोदी के साढ़े नौ साल के अनुकरणीय शासन की सराहना की तथा देश को स्थिर एवं सही नेतृत्व प्रदान करने की उनकी प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सबसे गरीब परिवारों को सशक्त बनाने से लेकर चंद्रयान-3 जैसे महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष मिशन शुरू करने तक की पहल ने भारत को आगे बढ़ाया है।
उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को प्रधानमंत्री के कार्यकाल को मील के पत्थर के रूप में वर्णित किया, जो लंबे समय से चले आ रहे मुद्दों के शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक समाधान की विशेषता है। उन्होंने मोदी के प्रशासन को राष्ट्रीय राजमार्गों, रामागुंडम उर्वरक फैक्ट्री, राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड और तेलंगाना में ग्राम पंचायतों जैसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के विकास का नेतृत्व करने के साथ-साथ 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालने का श्रेय दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!