बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में कोरोना का फिर धमाका: 24 घंटे में वन विभाग के तीन, नगर निगम व कोतवाली में एक-एक कर्मी सहित 20 में मिला कोरोना वायरस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में पिछले 24 घंटे में एक साथ कोरोना के 20 नये मरीज सामने आये है। पिछले 24 घंटे में वन विभाग के तीन कर्मियों, कोतवाली पुलिस और नगर निगम के एक-एक कर्मचारी सहित 20 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। गत मंगलवार को जहां 8 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी, वहीं बुधवार को 20 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। कोटद्वार में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। जिससे लोगों में दहशत है।
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार किशनगंज निवासी 28 वर्षीय युवक विगत 16 अगस्त को कलालघाटी कोटद्वार आया था, 17 वर्षीय युवती चण्डीगढ़ से गाड़ीघाट, कोतवाली में तैनात 45 वर्षीय पुलिस कर्मी लखीमपुर उत्तर प्रदेश से कोटद्वार आया था। 32 वर्षीय महिला दिल्ली से विगत 17 अगस्त को कोटद्वार आई थी और वापस दिल्ली चली गई है। पुणे महाराष्ट्र से 40 वर्षीय युवक सिम्बलचौड़ आया था। इन सभी के कौड़िया चेक पोस्ट पर कोरोना जांच के लिए सैंपल लिये गये थे। गत मंगलवार देर सांय उक्त सभी लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं गंगादत्त जोशी मार्ग निवासी 50 वर्षीय पुरूष, 44 वर्षीय महिला में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं विगत 18 अगस्त को दिल्ली से 44 वर्षीय व्यक्ति सिम्मलचौड़ आया था। कौड़िया चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना जांच के लिए व्यक्ति का सैंपल लिया था। व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। विगत 17 अगस्त को नगर निगम कोटद्वार के 35 वर्षीय कर्मचारी में कोरोना के प्रारिम्भक लक्षण नजर आने से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कलालघाटी में आइसोलेट किया गया। स्वास्थ्य विभाग ने कर्मचारी का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा। गत मंगलवार देर सांय कर्मचारी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। कालागढ़ निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। राजकीय बेस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में व्यक्ति का उपचार चल रहा है।
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार धर्मदास मोहल्ला दुगड्डा निवासी 33 वर्षीय महिला, डीएफओ कार्यालय लैंसडौन में कार्यरत 29 वर्षीय, 28 वर्षीय, 33 वर्षीय कर्मियों सहित पांच लोगों लोगों का विगत 21 अगस्त को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। जिसमें 26 वर्षीय युवक और 56 वर्षीय महिला शामिल है। बुधवार को उक्त सभी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी को राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार में आइसोलेट किया गया है। वहीं विगत 22 अगस्त को दिल्ली से 24 वर्षीय युवती, 52 वर्षीय पुरूष, 46 वर्षीय महिला, 71 वर्षीय पुरूष कोटद्वार आये थे और यह कोटद्वार से वापस लौट चुके है। कौड़िया चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उक्त चारों के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए लिये थे। सभी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

पौड़ी जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 447
जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 416 से बढ़कर 447 हो गई है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार विगत 17 अगस्त को किशनगंज बिहार निवासी 43 वर्षीय युवक और 23 वर्षीय युवक गोला बाजार श्रीनगर और नजीबाबाद निवासी 25 और 19 वर्षीय युवक नजीबाबाद से चौरास श्रीनगर गये थे। कौड़िया चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कौड़िया चेक पोस्ट पर कोरोना जांच के लिए इन सभी के सैंपल लिये थे। गुरूवार देर सांय इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। विगत 22 अगस्त को देहरादून से 22 वर्षीय पौड़ी आया था। युवक ने जिला अस्पताल पौड़ी में कोरोना जांच कराई थी। बुधवार को युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। युवक को डोभश्रीकोट अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। वहीं 55 वर्षीय व्यक्ति दिल्ली से गौचर चमोली गया था। कौड़िया चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग ने व्यक्ति का सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया था। यमकेश्वर ब्लॉक निवासी 47 वर्षीय पुरूष का सैंपल गरूड़चट्टी में विगत 22 अगस्त को लिया गया था। बुधवार को इन दोनों में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके अलावा विगत 20 अगस्त को देहरादून से 42 वर्षीय महिला कल्जीखाल ब्लॉक के एक गांव आई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा था। बुधवार को महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। महिला को होम आइसोलेट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!