उत्तराखंड

डीएम के जनता दरबार में उठाईं समस्याएं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के जनता दरबार में ओखलकांडा ब्लक के विद्यालयों में शिक्षकों की कमी का मामला उठा। इस दौरान बताया गया कि क्षेत्र के 60 से अधिक स्कूल एकल शिक्षक के सहारे चल रहे हैं। जबकि हल्द्वानी व आसपास के स्कूलों में कम छात्र संख्या के बावजूद मानक से अधिक शिक्षक तैनात हैं। जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए। जनता दरबार में पहुंचे ओखलकांडा स्थित ग्राम पंचायत भुमका के प्रधान मुकेश चन्द्र बौद्घ ने सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी के मुताबिक बताया कि उनकी ग्राम पंचायत के राजकीय प्राथमिक विद्यालय भुमका में 40 विद्यार्थियों पर मात्र एक शिक्षक हैं। जबकि हल्द्वानी व आसपास के विद्यालयों में 20 छात्र संख्या वाले विद्यालयों में 3 से 4 शिक्षक तैनात हैं। उन्होंने जिले के दुर्गम क्षेत्रों में विद्यालयों में मानक के मुताबिक शिक्षकों की तैनाती करने की मांग की।
गौजाजाली निवासी एचएच खान ने क्षेत्र के नालों की सफाई न होने व प्लाटों में पड़े कूड़े की सफाई नहीं होने की शिकायत दर्ज कराई। अधोड़ निवासी हरीश महरा ने मनरेगा के तहत गांव में बने मत्स्य पालन टैंक के निर्माण में अनियमितता, रतनपुर की ग्राम प्रधान सुधा देवी ने बिजली के झूलते तारों की समस्या, ग्राम प्रधान डीकर सिंह मेवाडी ने ग्राम पंचायत ककोड़ हरीशताल मुख्य मार्ग में गड्ढे आदि की शिकायत दर्ज कराई। मानपुर पश्चिम क्षेत्रवासियों ने प्राचीन शिव मन्दिर के समीप बार खोले जाने, बिठौरिया निवासी पूर्व सैनिक विक्रम सिंह मकान पर एक व्यक्ति द्वारा कब्जा करने का मामला उठाया। पूर्व सभासद शकील अहमद सलमानी ने इन्दिरानगर निशाद स्कूल के सामने नाले की सफाई नहीं होने से बीमारी फैलने की शिकायत दर्ज कराई। डीएम ने विभागीय अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, अपर मुख्य अधिकारी ड़ रश्मि पंत, मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेटाचा सिंह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, अधिशासी अभिन्यता अशोक चौधरी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!