उत्तराखंड

बेरोजगार युवकों पर हुए लाठीचार्ज पर बहादराबाद में विरोध

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। संयुक्त संघर्षशील ट्रेड यूनियन मोर्चा और सामाजिक संगठनों ने देहरादून में बेरोजगार युवकों पर हुए लाठीचार्ज का विरोध किया है। उन्होंने भर्ती घोटाले और लाठीचार्ज के विरोध में सभाकर सिडकुल में जुलूस निकाला।
संयुक्त मोर्चा के संयोजक गोविंद सिंह ने कहा कि उत्तराखंड में आए दिन भर्ती घोटाले खुलते ही जा रहे हैं। यही नहीं भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच, नकल विरोधी कानून बनाने, पारदर्शी तरीके से परीक्षा कराने की मांग सहित अन्य मांगों को लेकर देहरादून के गांधी पार्क में प्रदर्शन कर रहे नौजवानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। जिसका हम पुरजोर विरोध एवं निंदा करते हैं।
प्रगतिशील महिला एकता केंद्र की प्रभारी ने कहा कि यूकेएसएसएससी द्वारा कराई गई पिछली कई परीक्षाओं में धांधलियां, घोटालों की परतें खुल चुकी हैं। अब उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा कराए गए परीक्षाओं में भी यह घोटाले सामने आ रहे हैं। इनमें पुलिस, पटवारी, वन क्षेत्राधिकारी, लोअर पीसीएस, आरओ, एआरओ, पीसीएस जे, प्रवक्ता एई, जेई आदि तमाम परीक्षाओं में भ्रष्टाचार की बात सामने आ चुकी है। भेल मजदूर ट्रेड यूनियन बीएमटीयू के उपाध्यक्ष सत्यवीर सिंह ने कहा कि पुलिसकर्मी बिना नेम प्लेट के नौजवानों के ऊपर लाठियां लेकर टूट पड़े। छात्राओं का भी पुरुष पुलिसकर्मियों द्वारा दमन किया गया। इंकलाबी मजदूर केन्द्र के पंकज कुमार ने कहा कि पुलिस ने बेरोजगार छात्र नौजवानों पर जो पुलिसिया दमन हुआ उसने ब्रिटिश साम्राज्यवाद की यादें ताजी कर दी हैं। कर्मचारी संघ मजदूर नेता महिपाल सिंह, देव भूमि श्रमिक संगठन के उप मंत्री दिनेश कुमार ने कहा कि उत्तराखंड में श्डबल इंजनश् की भाजपा सरकार के इशारों पर ही नौजवानों पर लाठीचार्ज किया गया है। विरोध प्रदर्शन करने वालो में प्रीति, कविता, सोनम, बिशनपुरी, रजनीश त्यागी, अनिल, ब्रजराज, आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!