बिग ब्रेकिंग

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा: उत्तराखण्ड में समय से पहले हो सकते हैं विधानसभा चुनाव, कांग्रेसी तैयार रहें

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने आशंका जताई है कि उत्तराखण्ड में वर्तमान में हो रही घटनाओं से लग रहा है कि प्रदेश के विधानसभा चुनाव समय से पूर्व भी हो सकते है। इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मानसिक रूप से विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार में भाजपाईयों की चल रही थी और वर्तमान तीरथ सिंह रावत सरकार में दलबदलुओं की चल रही है। जो राज्य के लिए शुभ संकेत नहीं है। भारत पर अमेरिका ने 200 साल राज किया व 2 बच्चे पैदा करने वालों ने समय पर बीस बच्चे पैदा नहीं किये। जैसे शर्मनाक बयान देने वाले तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री के रूप में थोपने वाली बीजेपी को उत्तराखंड की जनता कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि चेहरा परिवर्तन करना भाजपा का आंतरिक मामला है। 
कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि अब वर्तमान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा पहले फटी जींस पर और अब बच्चे पैदा करने व अमरीका के भारत पर 200 वर्षों तक राज करने का नया खुलासा किया। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बयान से पूरे राज्य की भारत ही नहीं दुनिया में जग हंसाई हो रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को इस तरह की बयानबाजी के बजाय राज्य के विकास पर ध्यान देना चाहिए और विकास के एजेंडे को जनता के सामने रखें। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज के लिए एक करोड़ रूपये जारी किये, यह पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल की घोषणा है, तत्कालीन सरकार ने मेडिकल कॉलेज के लिए चार करोड़ रूपये मंजूर किये थे और दो करोड़ रूपये जारी कर दिये थे, लेकिन भाजपा की सरकार चार साल के कार्यकाल में कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज नहीं बना पाई। वर्तमान भाजपा सरकार ने चार साल में कोटद्वार के साथ उपहास किया है। राज्य सरकार कोटद्वार का अपमान कर रही है। कोटद्वार की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में सरकार को इसका जवाब देगी। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने वन विभाग एवं टाइगर प्रोजेक्ट के मानकानुसार लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग निर्माण के लिए योजना बनाई थी, लेकिन वर्तमान सरकार ने श्रेय के चक्कर में अभी तक इस मार्ग का निर्माण नहीं कराया। जिससे कोटद्वार का नुकसान हुआ है। कण्वाश्रम के विकास के लिए भी पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने 20 करोड़ रूपये स्वीकृत किये थे, भाजपा सरकार ने इसे भी ठंडे बस्ते में डाल दिया है। इस मौके पर पूर्व मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी, महापौर श्रीमती हेमलता नेगी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगमोहन सिंह नेगी, पूर्व विधायक शैलेन्द्र सिंह रावत, राजपाल बिष्ट, कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष डॉ. चन्द्रमोहन खर्कवाल, नगर अध्यक्ष संजय मित्तल, पूर्व ब्लॉक प्रमुख एवं पार्षद श्रीमती गीता नेगी सहित कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

कांग्रेस सत्ता में आने पर 100 यूनिट फ्री बिजली देगी
कोटद्वार।
पूर्व मुंख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आयेगी तो एक साल बाद 100 यूनिट बिजली फ्री देगें और तीन साल बाद 200 यूनिट बिजली फ्री देगें। तीन साल बाद 25 लीटर शुद्ध पानी प्रति व्यक्ति को देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कॉर्बेट पार्क के लिए कोटद्वार से गेट नहीं खुल पाया था और टाइगर सफारी का प्रोजेक्ट भी धरातल पर नहीं उतर पाया। वर्तमान सरकार सरकार ने कॉर्बेट पार्कके लिए गेट खोला और टाइगर सफारी स्थापित की जा रही है, लेकिन इस प्रोजेक्ट से कोटद्वार को कोई लाभ नहीं मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!