जलियांवाला बाग पर ट्वीट से घिरे राहुल गांधी, पंजाब सीएम अमरिंदर ने भी जताई असहमति, कहा- रेनोवेशन में कुछ गलत नहीं

Spread the love

चंडीगढ़, एजेंसी। कांग्रेस के पूर्व राष्घ्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर अपने ट्वीट को लेकर निशाने पर आ गए हैं। राहुल गांधी द्वारा जलियांवाला बाग की रेनोवेशन पर किए ट्वीट से पंजाब की सियासत गर्मा गई है। यहां तक कि पंजाब की उनकी पार्टी कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इससे असहमति जताई है और इस मामले पर कैप्घ्टन का स्घ्टैंड राहुल गांधी से बिल्कुल उलटा है। कैप्टन अमरिंदर ने कहा है कि जलियांवाला बाग के रेनोवेशन में कुछ भी गलत नहीं है।
बता दें कि दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल तौर पर जलियांवाला बाग का नवीनीकरण के बाद उद्घाटन किया गया था। इसमें मुख्यमंत्री कैप्घ्टन अमरिंदर सिंह भी शामिल थे। राहुल गांधी ने इस रेनोवेशन के खिलाफ आज ट्वीट किया और कहा, जलियांवाला बाग के शहीदों का ऐसा अपमान वही कर सकता है जो शहादत का मतलब नहीं जानता। मैं एक शहीद का बेटा हूं। शहीदों का अपमान किसी कीमत पर सहन नहीं करूंगा। हम इस अभद्र क्रूरता के खिलाफ हैं।
सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जलियांवाला बाग रेनोवेशन पर राहुल गांधी के इस ट्वीट के कहा, मैं उद्घाटन के समय पीएम के कार्यक्रम में था। मुझे तो रेनोवेशन में कुछ भी गलत नजर नहीं आता। जलियांवाला बाग रेनोवेशन के बाद मेरे हिसाब से बहुत बढ़िया हो गया है। उन्होंने कहा, वक्त के साथ जो इमारतें कमजोर हो गई थीं और दरारें पड़ गई थी उनको दुरुस्त करना जरूरी था।
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज यहां सामाजिक सुरक्षा पेंशन को दोगुणा करने के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। ऐसा पहली बार नहीं है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसी मुद्दे पर राहुल गांधी के स्टैंड के खिलाफ बयान दिया हो। इससे पहले जीएसटी को लेकर भी ऐसा हो चुका है। जीएसटी पर जहां पार्टी विपरीत स्टैंड लिया हुआ था वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसे राज्यों के लिए फायदेमंद बताया और कहा कि इससे पंजाब जैसे ज्यादा खपत वाले राज्यों को फायदा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!