बिग ब्रेकिंग

राहुल पर पवार की नसीहत से भड़की कांग्रेस, कहा- महाराष्ट्र में स्थिर सरकार चाहते हैं तो ना दें ऐसे बयान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुंबई,एजेंसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार की टिप्पणी पर कांग्रेस ने महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (एमवीए) को नसीहत दी है। महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर ने सत्तारूढ़ महा विकास अगाड़ी में सहयोगी दलों से आग्रह किया कि अगर वे महाराष्ट्र में स्थिर सरकार चाहते हैं तो कांग्रेस के नेतृत्व पर टिप्पणी करना बंद करें। उनके मुताबिक, शरद पवार ने जो भी कहा उसे एक अनुभवी नेता व पिता की सलाह के रूप में माना जाना चाहिए। एमवीए तीनों दलों की सरकार है। शरद पवार ने राहुल गांधी की टिप्पणी के लिए बराक ओबामा की आलोचना की थी। पवार ने स्पष्ट कहा था कि ओबामा को दूसरे देशों के नेताओं पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।
पवार ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार में कहा था कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के पास देश के लोगों द्वारा एक नेता के रूप में स्वीकार किए जाने के लिए आवश्यक निरंतरता का अभाव है। शरद पवार की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर ने सत्तारूढ़ महा विकास अगाड़ी में सहयोगी दलों से आग्रह किया कि अगर वे महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार चाहते हैं तो कांग्रेस के नेतृत्व पर टिप्पणी करना बंद करें। हमारा नेतृत्व बहुत मजबूत और स्थिर है। एमवीए का गठन लोकतांत्रिक मूल्यों में हमारी मजबूत धारणा का परिणाम है। एमपीसीसी के एक कार्यकारी अध्यक्ष होने के नाते मेरी एमवीए में सहयोगियों से अपील है कि यदि आप महाराष्ट्र में स्थिर सरकार चाहते हैं, तो कांग्रेस नेतृत्व पर टिप्पणी करना बंद करें। सभी को गठबंधन के बुनियादी नियमों का पालन करना चाहिए।
गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राहुल गांधी को लेकर टिप्पणी की थी। बराक ओबामा ने अपनी किताब में लिखा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्घ्यक्ष राहुल गांधी में राजनीति में महारत हासिल करने की योग्यता और जूनून की कमी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!