बिग ब्रेकिंग

राहुल बोले- अदाणी पर कुछ सवाल पूछे थे, इसलिए किया जा रहा हंगामा; सरकार की मंशा ध्यान हटाने की

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , एजेंसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को संसद पहुंचे। यहां उन्होंने लोकसभा की कार्यवाही में भाग भी लिया। हालांकि, भाजपा और विपक्ष के बीच टकराव के चलते सदन की कार्यवाही स्थगित हो गई, जिसकी वजह से राहुल को बोलने का मौका भी नहीं मिला।
गौरतलब है कि भाजपा ने उन पर लंदन में देश विरोधी बयान देने का आरोप लगाया है। इस पर राहुल ने कहा है कि अगर सभापति ने उन्हें मौका दिया तो वे मामले पर जरूर बोलेंगे। इसी मांग के साथ बाद में राहुल ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से मुलाकात भी की।
उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि कल मुझे संसद में बोलने दिया जाएगा। आज मेरे पहुंचने के एक मिनट के अंदर ही सदन स्थगित हो गया था। कुछ दिन पहले सदन में जो मैंने भाषण दिया। अदाणी को लेकर जो सवाल उठाए गए उसे हटा दिया गया। पूरे भाषण को ही हटा दिया गया। सरकार हंगामा कर के मामले से ध्यान हटाना चाहती है।
राहुल ने कहा कि सरकार के चार मंत्रियों ने हंगामे का नेतृत्व किया। यह सब मेरे सवालों के जवाब देने से बचने के लिए किया जा रहा है। मैं सांसद हूं तो मेरी पहली जिम्मेदारी संसद में जवाब देने की है। इसलिए पहले मैं संसद में जवाब दूंगा, उसके बाद ही आपसे रूबरू होऊंगा और विस्तार से बात करूंगा।
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि आज मेरे पहुंचने के एक मिनट बाद सदन को स्थगित कर दिया गया। कुछ दिन पहले जो मैंने सदन में नरेंद्र मोदी और अदाणी के रिश्ते पर जो भाषण दिया, उसे सदन की कार्रवाई से हटा दिया गया। वह भाषण ही हटा दिया गया था। भाषण में ऐसा कुछ भी नहीं था, जिसे मैंने सार्वजनिक रिकॉर्ड से न निकाला हो।
राहुल गांधी ने कहा कि सरकार और प्रधानमंत्री अदाणी मामले को लेकर डरे हुए हैं, इसलिए उन्होंने यह ‘तमाशा’ तैयार किया है। मुझे लगता है कि मुझे संसद में बोलने नहीं दिया जाएगा। मुख्य सवाल यह है कि पीएम मोदी और अदाणी के बीच क्या संबंध है।
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि जैसा कि संसद में आरोप लगाए गए हैं, ऐसे में बोलने का अवसर मिलना मेरा लोकतांत्रिक अधिकार है। अगर भारतीय लोकतंत्र काम कर रहा होता तो मैं संसद में बोल पाता। वास्तव में आप जो देख रहे हैं वह भारतीय लोकतंत्र की परीक्षा है।

राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने जारी किया नोटिस, यौन उत्पीड़न पीड़ितों की डिटेल्स को लेकर पूछे कई सवाल
नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नोटिस जारी कर उन पीड़ितों के बारे में जानकारी देने को कहा, जो राहुल गांधी के पास यौन उत्पीड़न के बाद सुरक्षा की मांग को लेकर आए थे। दरअसल, यह मामला श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी द्वारा दिए बयान को लेकर है। राहुल गांधी ने कहा था कि यौन उत्पीड़न की पीड़िता ने उनसे सुरक्षा प्रदान कराने के लिए संपर्क किया था। दिल्ली पुलिस ने इसे लेकर ही नोटिस जारी करते हुए पीड़िता की जानकारी मांगी है।
राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वो दुष्कर्म पीड़िता से मिले। राहुल गांधी ने पीड़िता से पूछा था कि दुष्कर्म को लेकर क्या पुलिस को बुलाया जाए, जिसके जवाब में पीड़िता ने कहा था ऐसा करने से उनकी बदनामी होगी। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी से कई सवाल पूछ है। राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने सवालों की सूची भेजी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!