बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी, उत्तरकाशी में तूफान से तीन घरों की छत उड़ी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में कुछ हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। उत्तरकाशी जिले के मतली डुंडा और भटवाड़ी क्षेत्र में तेज बारिश हुई, जबकि पुरोला में देर शाम को तूफान के कारण मखना गांव में तीन घरों की छत उड़ गई। करीब आधे घंटे तक पुरोला सहित आसपास के गांवों में तूफान चला।
उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से हल्की से मध्यम बारिश का क्रम बना हुआ है, जिससे गर्मी और उमस से भी राहत है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिन हल्की बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। हालांकि, ज्यादातर मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। पुरोला के मखना गांव में जयेंद्र सिंह, दिनेश कुमार और प्रकाश लाल के घर की छत उड़ी। इसके कारण घर के अंदर रखा सामान तूफान के बाद हुई बारिश से खराब हो गया। गनीमत रही कि जिस दौरान घर की छत उड़ी, उस समय घर के सदस्य दूसरे कमरों में थे। इससे किसी तरह की जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है।
उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी ने बताया कि क्षेत्र में तूफान से मखना गांव में तीन ग्रामीणों के मकानों की छत उड़ी। सूचना मिलते ही राजस्व टीम को नुकसान का जायजा लेने भेज दिया गया है। क्षेत्र के अन्य गांव में भी तूफान से नुकसान की जानकारी मांगी जा रही है।
प्रदेश में प्री मानसून शावर जारी हैं। सुबह और शाम कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा रही है। हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में बादलों की अटखेली जारी है। कभी धूप तो कभी छांव के बीच हल्की हवाएं भी चल रही हैं। वहीं शनिवार देर शाम उत्तरकाशी में आंधी के साथ बौछार पड़ी। उधर, मैदानों में दिन में चटख धूप और रात को बूंदाबांदी का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, अगले तीन दिन प्रदेश में कहीं-कहीं बारिश का दौर बना रहेगा। जबकि, कुछ इलाकों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून और टिहरी में बारिश के आसार बने रहेंगे। मध्य जून से प्री मानसून शावर तेज होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!