कोटद्वार-पौड़ी

राज्य आंदोलनकारी को दी जान से मारने की धमकी

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
सतपुली। उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी को जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। मामला कल्जीखाल ब्लॉक के ग्राम रौतेला का है। राज्य आंदोलनकारी ने चार युवकों के खिलाफ थाना सतपुली में तहरीर दर्ज कराई है, लेकिन मामला राजस्व क्षेत्र का होने के कारण पुलिस  कार्रवाई नहीं कर पा रही है।
राज्य आंदोलनकारी महिपाल सिंह निवासी ग्राम रौतेला कल्जीखाल ब्लॉक ने बताया कि वह अपने गांव में खेती-बाड़ी करते हैं और जहां खेती-बाड़ी करते हैं वहीं पर उन्होंने एक छोटा सा छप्पर बनाया हुआ है। रात को गांव के ही 4 युवक उस छप्पर में जाकर नशा करते हैं, जब उनको कई बार रोका तो वह जान से मारने की धमकी देते है। उन्होंने कहा कि विगत 14 अगस्त को जब वह गांव जा रहे थे तो फिर उक्त चारों युवकों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की। महिपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने जब स्थानीय पटवारी को फोन किया तो पटवारी का कहना था कि पटवारी चौकी आ करके अपनी तहरीर लिखा दो, जबकि पटवारी चौकी हमारे यहां से करीब 50 किलोमीटर दूर है। जहां जाना मेरे लिए  संभव नहीं है। वहीं इस संदर्भ में तहसीलदार पौड़ी से बात की गई तो उन्होंने पटवारी से बात करने को कहा। उन्होंने कहा कि थाना सतपुली में 4 युवकों के खिलाफ तहतीर दी है, लेकिन राजस्व क्षेत्र होने के कारण पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है।
जब इस संदर्भ में प्रधान ग्रामसभा बड़खोलू रणवीर सिंह बिष्ट से बात की गई तो उनका कहना है कि उन्होंने राजस्व उपनिरीक्षक बालम सिंह भंडारी से बात की। राजस्व उपनिरीक्षक ने व्हाट्सएप के माध्यम से एक एप्लीकेशन मंगाई है। एप्लीकेशन आने के बाद उनके द्वारा आगे कार्यवाही की जाएगी। अब देखने वाली बात यह होगी कि यदि इस बीच राज्य आंदोलनकारी के साथ कोई अनहोनी घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा क्या शासन इस ओर कोई कार्रवाई करेगा या प्रशासन आंखें मूंदे बैठा रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!