राज्यसभा सांसद बलूनी का केजरीवाल पर पलटवार, दी दिल्ली संभालने की नसीहत

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि
देहरादून: उत्तराखंड में मुफ्त की बिजली को लेकर राजनीति गरमा गई है। उत्तराखंड के ऊर्जा मंत्री हरक सिंह ने मुफ्त बिजली देने की बात क्या कही, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल देहरादून तक दौड़े चले आए और उत्तराखंड की जनता को 100 नहीं, 200 नहीं बल्कि पूरे 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा कर गए। हरक सिंह रावत के स्ट्रोक का जवाब देने के लिए केजरीवाल ने बाउंसर मारा लेकिन अब केजरीवाल पर राज्यसभा सांसद एवं भाजपा मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी में गुगली फेंकी है।
राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने केजरीवाल को दिल्ली की व्यवस्थाओं पर फोकस करने की सलाह दी है और कहा है कि केजरीवाल पहले दिल्ली पर ध्यान दें। उन्हें मालूम होना चाहिए कि वे खुद दिल्ली की जनता को पानी के टैंकरों से पानी पिला रहे हैं। दिल्ली में मुफ्त पानी देने का उनका वादा भी ढकोसला साबित हो रहा है।
बलूनी ने कहा कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक की वास्तविकता कोरोना के विकट समय में उजागर हो चुकी है, जबकि स्कूलों की क्या दशा है, यह जो कुछ विज्ञापनों में दिखाया जाता है वास्तविकता उससे कहीं अधिक विपरीत है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता उनके मुफ्त सुविधाओं के इस झुंझुनू से बहकावे में आने वाली नहीं है।
वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड के लोग अब मुफ्त की इस राजनीति का खूब आनंद उठा रहे हैं. एक तरफ ऊर्जा मंत्री हरक सिंह ने 100 यूनिट की बात कही तो अरविंद केजरीवाल 300 यूनिट निशुल्क बिजली का वादा करके अपने पक्ष में हवा बनाने की कोशिश कर चुके हैं।
निश्चित तौर पर उत्तराखंड में अब तक सत्ता संभालते आ रहे भाजपा एवं कांग्रेस को कहीं ना कहीं आम आदमी पार्टी की उपस्थिति से थोड़ी असुविधा तो महसूस हो ही रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!