उत्तराखण्ड में अब फ्री बिजली की राजनीति, मंत्री हरक सिंह पर केजरीवाल का बाउंसर, उत्तराखंड को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, माफ होंगे सभी पुराने बिल, 24 घंटे मिलेगी बिजली

Spread the love

DEHRADUN: उत्तराखंड में अगले विधानसभा चुनावों की सुगबुगाहट अब नजर आने लगी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री आज देहरादून पहुंचे तो उन्होंने उत्तराखंड के ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत के उस वादे पर बाउंसर मार दिया जिसमें उन्होंने उत्तराखंड के लोगों को 100 यूनिट फ्री और 200 यूनिट तक बिजली 50% छूट के साथ देने की घोषणा की थी। अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की है, बशर्ते उत्तराखंड में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार आती है।
बता दे ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा था कि उत्तराखंड सरकार प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को हर महीने यूनिट बिजली फ्री देगी और 200 यूनिट तक 50% का रिबेट देगी। हालांकि अभी यह मामला कैबिनेट में पेश होना है लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता के लिए चार महत्वपूर्ण घोषणाएं कर दी है।
जो 4 खास बातें अरविंद केजरीवाल ने कही है उनमें हर महीने 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने सभी बिल माफ, 24 घंटे बिजली, कोई पवार कट नहीं, किसानों को फ्री बिजली देने की गारंटी उत्तराखंड के लोगों से दी गई है। अब यह तो विधानसभा चुनावों के बाद ही तय होगा कि क्या उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है या नहीं लेकिन अपने आज के दौरे से मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगों को एक उम्मीद तो दिखा ही दी है, बदले में उत्तराखंड सरकार अब क्या रिटर्न करती है यह भविष्य में देखने वाली बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!