उत्तराखंड

जखोली में नियमित अल्ट्रासाउंड सेवा होगी शुरू

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

रुद्रप्रयाग। अल्ट्रासाउंड सेवा के लिए जखोली से जिला चिकित्सालय आने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें अपने अस्पताल में ही अल्ट्रासाउंड की सुविधा मिल जाएगी। जिला सलाहकार समिति पीसीपीएनडीटी की बैठक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जखोली में नियमित चिकित्सक की तैनाती का निर्णय लिया गया है। जिससे सीएचसी जखोली में जल्द ही नियमित अल्ट्रासाउंड सेवा शुरू हो जाएगी।
जिला सभागार में गुरुवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में आयोजित पीसीपीएनडीटी जिला सलाहकार समिति की बैठक में जनपद में अल्ट्रासाउंड केंद्रों की स्थिति, अल्ट्रासाउंड केंद्रों के निरीक्षण, प्रसव पूर्व लिंग जांच आदि की समीक्षा की गई। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ड बीके शुक्ला ने जिले में कार्यरत चिकित्सकध्सोनोलजिस्ट डा़ राजीव चौधरी द्वारा अल्ट्रासाउंड मशीन पर कार्य करने के आवेदन के प्रस्ताव को रखा गया। प्रस्ताव पर जिलाधिकारी द्वारा पीसीपीएनडीटी एक्ट-2014 के प्रशिक्षण के तहत मंजूरी प्रदान की गई। साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी को संबंधित चिकित्सकध्सोनोलजिस्ट की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जखोली में तैनात करने के निर्देश दिए।
बता दें कि लंबे समय से जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग के रेडियोलजिस्ट द्वारा हर माह की 15 व 30 तारीख को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जखोली में अल्ट्रासाउंड सेवा दी जा रही थी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद में कुल पांच केंद्र पंजीत हैं। जिसमें से तीन सरकारी व दो निजी चिकित्सालयों में स्थापित हैं। जिलाधिकारी द्वारा समस्त अल्ट्रासांड केंद्रों में नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ड वीएस गुसाईं, ड बीएस बिष्ट, ड एसके द्विवेदी, ड हेमा पुष्पवान, डीपीओ बाल विकास विभाग शैली प्रजापति आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!